पानीपत की तीसरी लड़ाई की 259 वीं बरसी पर कालाआंब में मनाया जा रहा शौर्य दिवस समारोह

पानीपत की तीसरी लड़ाई के गवाह कालाआंब में शौर्य दिवस समारोह पूरे जोर शोर के साथ मनाया जा रहा है। पहली बार ऐसा होगा कि कांग्रेस और भाजपा भी एक मंच पर वीरों को श्रद्धासुमन अर्पित करेंगे। सीएम मनोहर लाल सुबह नौ बजे नई दिल्‍ली कालका शताब्‍दी से पानीपत पहुंचे। वहीं इस कार्यक्रम में नागपुर के महाराजा मुधोजी राजे भोंसले, बाजीराव मस्तानी के वंशज श्रीमंत शादाब बहादुर सहित दिल्ली, मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र से भी मराठा पहुंचेंगे। 

पानीपत की तीसरी लड़ाई की 259 वीं बरसी पर शौर्य दिवस समारोह कालाआंब में मनाया जा रहा है। सीएम मनोहर लाल नई दिल्ली से कालका शताब्दी एक्सप्रेस से सुबह 9 बजे पानीपत पहुंच गए। लघु सचिवालय में सुबह 10 बजे से पानीपत के उद्यमियों के साथ बैठक कर रहे हैं।  बजट पूर्व टेक्सटाइल पॉलिसी सहित व्यापारी अपनी अन्य मांगे सीएम के समक्ष रखा जा रहा है। इसके अलावा इस बैठक में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से उद्योगों को पानी दिलाने का मसला भी उठाएंगे। सीएम दोपहर एक बजे शौर्य दिवस समारोह में शामिल होंगे।

सीएम मनोहरलाल डेढ़ घंटे तक स्काईलार्क में बैठक करने के बाद सुबह 10:30 बजे लघु सचिवालय पहुंचे। प्रथम मंजिल पर सभागार में बजट पूर्व व्यापारियों के साथ परारमर्श बैठक शुरू हुई। पानीपत के हैंडलूम व्यापारी व सेक्टर 29 डायर्स एसोसिएशन के प्रधान भीम राणा सहित 25-30 व्यापारी इस बैठक में भाग ले रहे हैं। सीएम दोपहर 1:30 बजे कालाआंब में शौर्य दिवस समारोह में शिरकत करेंगे।

बैठक के बाद प्रेसवार्ता की

लघु सचिवालय में अधिकारियों और व्यापारियों के साथ हुई बैठक के बाद सीएम ने प्रेसवार्ता की। सीएम मनोहरलाल ने कहा कि पानीपत में प्लाईवुड, फार्मा और टेक्सटाइल से जुड़े लोगों को बुलाया गया था। हरियाणा सरकार बहुत ही जल्द बजट जारी करेगी। इसके लिए व्यापारियों से डिमांड पूछी गई है। वहीं सस्ती बिजली, एडिशनल सीएलयू में ज्यादा टाइम न लगाया जाए और इसे कारपेट जोन घोषित करने की मांग की गई है। साथ ही टेक्सटाइल इंस्टीट्यूट भी खोले जाने पर भी विचार किया जाएगा। वहीं उन्होंने कहा कि बजट से पहले विधायकों से सुझाव लिए जाएंगे। दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल के आरोपों का भी खंडन किया। कहा कि दिल्ली में यमुना दूषित होने का बयान दिया जा रहा है। आरोप लगाया जा रहा है कि हरियाणा में यमुना दूषित हो रही है। जबकि दिल्ली में यमुना को दूषित किया जा रहा है। वहीं सीआइडी के मामले में सीएम ने कहा कि ये सरकार का इंटर्नल मामला है। इसका फैसला कोई जनता के बीच में नहीं लिया जा सकता है। इसके बाद सीएम कालाआंब पहुंचे। shaurya diwas

ये रहे मौजूद

स्काईलार्क की बैठक में सांसद संजय भाटिया, कार्यवाहक जिलाध्यक्ष देवेंद्र दत्ता, भाजयुमो जिलाध्यक्ष मेघराज गुप्ता, पूर्व परिवहन मंत्री केएल पंवार, महिला मोर्चा की अध्यक्ष डॉ. अर्चना गुप्ता व आइएएस विकास गुप्ता सहित पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ता मौजूद थे।

shaurya diwas panipat

कालाआंब पर महाराष्ट्र से लोग पहुंचे। छत्रपति शिवाजी महाराज के जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं।

shaurya diwas panipat

नासिक से 36 लोगों का एक दल भी पहुंचा। जो ट्रेन से आए हैं लेकिन साइकिल से राइडिंग करते हुए 1400 किलो मीटर का सफर तय करके जाएंगे। ग्रुप में 27 साल के युवा से लेकर 74 साल के बुजुर्ग शामिल हैं ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com