पश्चिम बंगाल में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन 31 अगस्त तक बढ़ाया गया

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन को 31 अगस्त तक के लिए बढ़ा दिया गया है. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को इसकी घोषणा की. हालांकि, बकरीद के कारण इस हफ्ते लॉकडाउन नहीं रहेगा.

ममता बनर्जी ने मुसलमानों से सहयोग करने की अपील की है. उन्होंने कहा कि धार्मिक त्योहार होने के कारण हम इस हफ्ते लॉकडाउन नहीं लगाएंगे, लेकिन लोग एक जगह जुटने से बचें. मैं सभी से घर के अंदर ही त्योहार को मनाने की अपील करती हूं.

सीएम ममता ने कहा कि 2 और 5 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. इसके बाद 8 और 9 अगस्त को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. 16, 17, 22, 23, 29 और 30 अगस्त को भी पूरी तरह से लॉकडाउन का ऐलान किया गया है.

2 अगस्त-रविवार

5 अगस्त-बुधवार

8 अगस्त-शनिवार

9 अगस्त-रविवार

16 अगस्त-रविवार

17 अगस्त- सोमवार

23 अगस्त-रविवार

24 अगस्त-सोमवार

इससे पहले ममता बनर्जी ने सोमवार को पीएम मोदी से 1000 करोड़ रुपये के फंड की मांग की थी. ममता बनर्जी ने कहा कि इस फंड का इस्तेमाल कोरोना के खिलाफ लड़ाई में किया जाएगा. ममता ने कहा कि वे चाहें तो राज्य आपदा प्रतिक्रिया कोष से ये पैसे ले सकती हैं. लेकिन उस स्थिति में अगर राज्य में फिर कहीं कोई दूसरी आपदा आ गई तो पैसे की भारी किल्लत हो जाएगी.

बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के 60,830 मामले हैं. इसमें से 19,502 केस एक्टिव हैं. राज्य में कोरोना से अब तक 1,411 लोगों की मौत हो चुकी है. राहत की बात ये है कि 39,917 लोग ठीक भी हो चुके हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com