पप्पू यादव ने किया राजद प्रत्याशी बीमा भारती का समर्थन

पटना: निर्दलीय सांसद राजेश रंजन उर्फ ​​पप्पू यादव ने रूपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की उम्मीदवार बीमा भारती को ‘पूर्ण समर्थन’ देने की सोमवार को घोषणा की। पप्पू यादव ने हाल में ही संपन्न लोकसभा चुनाव में भारती को हराया था।

विचारधारा बड़ी चीज है- पप्पू यादव
पप्पू यादव ने ‘एक्स’ पर कहा, “विचारधारा बड़ी चीज है, राजनीति में आज यह विलुप्त हो रही है। लेकिन मैं विचारधारा की राजनीति का वाहक हूं, मैं कांग्रेस विचारधारा के साथ हूं। इसलिए मेरे प्रति तमाम निजी नफरत को खारिज करते हुए रूपौली विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार को मेरा पूर्ण समर्थन है।”

पप्पू यादव ने लोकसभा चुनाव से पहले अपनी ‘जन अधिकार पार्टी’ का कांग्रेस में विलय कर पार्टी टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा जताई थी लेकिन राजद द्वारा बीमा भारती को चुनावी मैदान में उतारने के बाद यादव ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था।

लोकसभा चुनाव हारने के बाद भारती फिर से चुनावी मैदान में
लोकसभा चुनाव में पराजय का सामना करने के बाद भारती फिर से राजद उम्मीदवार के तौर पर चुनावी मैदान में हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जनता दल यूनाइटेड (जदयू) को छोड़कर कुछ महीने पहले राजद में शामिल होने वाली भारती ने विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था, जिस कारण रूपौली विधानसभा सीट पर उपचुनाव जरूरी हो गया था।

रूपौली विधानसभा सीट उपचुनाव में भारती का मुकाबला जदयू उम्मीदवार कलाधर प्रसाद मंडल और निर्दलीय शंकर सिंह से है। शंकर सिंह पूर्व में लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के विधायक रहे थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com