न्यूजीलैंड में हुआ नए साल का आगाज: अब भारत भी कर रहा ……..

नए साल का जश्न सबसे पहले जश्न न्यूजीलैंड के ऑकलैंड से शुरू हो गया है। इस दौरान वहां आतिशबाजी के जरिए 2019 को अलविदा कर नए साल का स्वागत किया गया। न्यूजीलैंड दुनिया का ऐसा देश है जहां नया साल का स्वागत सबसे पहले किया जाता है।

न्यूजीलैंड में सबसे पहले जश्न का आगाज होने का कारण वहां का समय भारतीय समय से 7.30 घंटे आगे है। ऑकलैंड शहर के स्काई टावर का नजार इस मौके पर बेहद अनोखा नजर आया है।

नए साल का जश्न लोग अपने अपने तरिके से मनाते हैं। कुछ लोग घरों से बाहर निकलकर सड़कों पर नए साल को सैलिब्रेट करते हैं, तो कुछ लोग इस दौरान पार्टियों में मशगूल रहते हैं। लोग एक-दूसरे को नए साल पर ‘हैप्पी न्यू ईयर’ कह कर बधाई देते हैं।

भारत में भी जोर-शोर के साथ नए साल का स्वागत किया जाएगा। देश के अलग-अलग शहरों में कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। कई जगहों पर आतिशबाजी से नए सा 2020 का स्‍वागत किया जाएगा। महाराष्‍ट्र के गेटवे ऑफ इंडिया, दिल्ली के इंडिया गेट पर नए साल का जश्‍न मनाने के लिए लोग जुट रहे हैं।

वहीं नए साल के जश्न को लेकर भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। नए साल की पूर्व संध्या पर किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इन्तजाम किए गए हैं। मॉल, बाजार, भीड़ वाली जगहों समेत 112 से अधिक स्थानों पर पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com