देशभर में कोरोना मरीजो की संख्या 2,26,770 पहुची अब तक 6,348 लोगों की हो चुकी मौत: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 9,851 नए मामले सामने आए हैं और 273 लोगों की मौत हुई है।

इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 2,26,770 हो गई है, जिनमें से 1,10,960 सक्रिय मामले हैं, 1,09,462 लोग ठीक हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और अब तक 6,348 लोगों की मौत हो चुकी है।

अनलॉक-1 के तहत आठ जून से धार्मिक स्थलों को खोलने की अनुमति दी गई है। लखनऊ में मस्जिदें भी आठ जून से खुलेंगी। इसलिए तक्वीत उल ईमान मस्जिद के अधिकारी सभी एहतियाती कदम उठा रहे हैं।

मस्जिद कमेटी का कहना है कि ‘हम मस्जिद के अंदर सामाजिक दूरी को सुनिश्चित करेंगे। मस्जिद में हमने कोरोना से संबंधित दिशानिर्देशों के पोस्टर लगाए हैं। भक्तों को मास्क पहनना जरूरी होगा।

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में अब तक कुल 43,86,376 नमूनों का परीक्षण किया गया है, जिनमें से पिछले 24 घंटे में 1,43,661 नमूनों का परीक्षण किया गया है।

पंजाब के अमृतसर का दुर्गियाना मंदिर आठ जून से खुलने वाला है। इसके लिए मंदिर को सैनिटाइज किया जा रहा है। एहतियातन सभी तरह की तैयारियां की जा रही हैं।

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के निर्देशानुसार मूर्तियों और पवित्र पुस्तकों, गायकों या गायन समूहों, प्रसाद चढ़ाने और पवित्र जल के वितरण की अनुमति नहीं है।

दिल्ली सरकार ने कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए सभी कोविड अस्पतालों के संचालन की मानक प्रक्रिया से संबंधित नियम जारी किए हैं।

भुवनेश्वर के कलिंगा इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (केआईएमएस) के सीईओ डॉक्टर बिष्णु पाणिग्रही ने बताया कि संस्थान में भर्ती एक कोरोना पॉजिटिव गर्भवती महिला ने 1 जून को एक बच्चे को जन्म दिया। इसके अगले दिन बच्चे की कोरोना जांच के लिए नमूने भेजे गए थे, जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। बच्चा ठीक और स्वस्थ है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com