दुनिया में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा चार करोड़ के पार पंहुचा अब तक 11.15 लाख मरीजो की हो चुकी मौत

दुनिया में रविवार को कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा चार करोड़ पार कर गया, जबकि मृतकों की संख्या 11.15 लाख से ज्यादा हो गई। महामारी की चपेट में आए 2.99 करोड़ लोग ठीक भी हुए हैं। इस बीच, यूरोप में पिछले एक सप्ताह से भी अधिक समय से प्रतिदिन औसतन 1.40 लाख से अधिक संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं।

विशेषज्ञों को मुताबिक, इतने नए संक्रमित तो भारत, ब्राजील और अमेरिका को मिलाकर भी नहीं हैं। शुक्रवार को दुनिया भर में रिकॉर्ड चार लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए गए। दुनिया के हर 100 नए मामलों में 34 यूरोप से हैं। यूरोप में हर नौ दिन में 10 लाख संक्रमित बढ़ रहे हैं। ब्रिटेन, फ्रांस, रूस, नीदरलैंड और स्पेन में पूरे यूरोप के आधे से अधिक मामले मिले हैं। फ्रांस में सबसे अधिक प्रतिदिन औसतन करीब 20 हजार नए केस दर्ज किए जा रहे हैं।

मेक्सिको में शनिवार को 5,447 नए मामले सामने आए और 355 मौतें हुई हैं। देश में कुल संक्रमितों की संख्या 8,47,108 हो गई है और मृतकों का आंकड़ा 86,059 पर पहुंच गया है।

सऊदी अरब में सात महीनों में पहली बार मक्का के अल-हरम मस्जिद में लोगों को नमाज पढ़ने की इजाजत मिल गई है। सऊदी अरब के सरकारी टेलीविजन के मुताबिक, देश के नागरिकों और वहां रहने वाले निवासियों को अब इस मस्जिद में जाकर नमाज अदा करने की अनुमति होगी। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए सऊदी अरब ने सात महीने पहले मक्का और मदीना की यात्रा पर रोक लगा दी थी।

न्यूजीलैंड में रविवार को एक व्यक्ति के कोरोना संक्रमित होने का पता चला। न्यूजीलैंड दो बार खुद को कोरोना मुक्त घोषित कर चुका है। हालांकि, समय से संक्रमित व्यक्ति की पहचान कर उसका उपचार कराया जा रहा है।

चीन में कोरोना के 13 नए मामले सामने आए हैं। चीन में मृतकों की संख्या बढ़कर 4,634 हो गई है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com