टीम इंडिया की महिला ब्रिगेड ने वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से हरा दिया: Women’s T20 World Cup

Women’s T20 World Cup 2020 के पहले मुकाबले में पूनम यादव की खतरनाक गेंदबाजी की मदद से टीम इंडिया की महिला ब्रिगेड ने वर्ल्ड चैम्पियन ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को 17 रन से हरा दिया. पूनम यादव ने अपने चार ओवर में 19 रन देकर 4 विकेट झटके और टीम इंडिया को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

टीम इंडिया के 132 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम निर्धारित 20 ओवर में 115 रन पर ढेर हो गई. इस तरह भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप का आगाज जीत के साथ किया.

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की महिला ब्रिगेड ने ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को 133 रनों का टारगेट दिया है. टीम इंडिया की तरफ से दीप्ति शर्मा ने नाबाद 49 रनों की पारी खेली और शुरुआती झटकों से टीम को उबारते हुए सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया.

महिला टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप के पहले मैच में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया, जिसके बाद टीम इंडिया ने निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 132 रन बनाए.

मेजबान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया की तरफ से स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने पारी की तूफानी शुरुआत की. दोनों ने मिलकर शुरुआती 4 ओवर में 40 रन जोड़े. लेकिन 5वें, 6ठे और 7वें ओवर में गिरे 3 विकेटों के कारण रनों की रफ्तर पर ब्रेक लग गया.

पहला विकेट स्मृति मंधाना के रूप में 5वें ओवर में गिरा. मंधाना 10 रन बनाकर LBW हो गईं. इससे पहले तीसरे ओवर में शेफाली वर्मा ने एक चौका और एक शानदार छक्का जड़कर अपने इरादे साफ कर दिए. हालांकि, वो भी लम्बी पारी नहीं खेल सकीं और छठे ओवर में 29 रन बनाकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एनाबेल सदरलैंड को कैच थमा बैठीं.

टीम इंडिया संभल पाती 7वें ओवर में कप्तान हरमनप्रीत कौर भी 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं. इस तरह भारत का तीसरा विकेट गिर गया. जेम्मिहा रोड्रिगेज और दीप्ति शर्मा ने मिलकर 50 रनों की पार्टनरशिप की. लेकिन 16वें ओवर की आखिरी गेंद 33 गेंद पर 26 रन बनाकर जेम्मिहा रोड्रिगेज आउट हो गईं.

इसके बाद 5वें विकेट के लिए वेदा कृष्णामूर्ति और दीप्ति शर्मा ने मिलकर 32 रनों की साझेदारी की. वेदा कृष्णामूर्ति ने नाबाद 9 रन बनाए, वहीं दीप्ति शर्मा अपने अर्धशतक से 1 रन से चूक गईं. वो 49 रन बनाकर नाबाद रहीं.

ऑस्ट्रेलियाई सलामी महिला बल्लेबाज बेथ मूनी 6 रन बनाकर आउट हो गईं. उन्हें शिखा पांडे ने अपना पहला शिकार बनाया. इसके बाद 9वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका लगा और मेग लेनिंग 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गईं.

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एलिसा हेली ने एक छोर संभालते हुए 34 गेंदों में फिफ्टी पूरी की लेकिन ठीक इसके बाद वो कैच थमा बैठीं. इस तरह ऑस्ट्रेलिया का तीसरा और बड़ा विकेट गिर गया.

12वें ओवर की तीसरी और चौथी गेंद पर लगातार दो विकेट लेकर पूनम यादव ने ऑस्ट्रेलिया के लिए मुसीबत खड़ी कर दी. उन्होंने रचेल हायेनेस को 6 रन के निजी स्कोर पर और एलिस पैरी को शून्य पर चलता किया.

इसके बाद पूनम यादव ने जेस जोनासन को भी 2 रन पर चलता किया. पूनम यादव ने 17 गेंदों ने 4 विकेट झटके. इससे पहले कि ऑस्ट्रेलियाई टीम संभलती, 101 रन के स्कोर पर एनाबेल सदरलैंड पवेलियन लौट गईं.

And vs Aus के इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई पारी की दूसरे ओवर की पहली गेंद पर बाउंड्री रोकने के लिए गेंद पर झपटने के बाद स्मृति मंधाना चोटिल हो गईं. उनके कंधे में चोट लग गई, जि सके बाद उन्हें मैदान से बाहर होना पड़ा.

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com