जाम से ऐसे मुक्त रहेगा आगरा:  दिवाली के लिए पुलिस ने तैयार किया ये प्लान

आगरा में दिवाली से पहले एमजी रोड, शाहगंज और बाजारों में खरीदारी करने वालों को राहत देने के लिए पुलिस ने प्लान लागू किया है। एमजी रोड पर तीन अस्थायी पार्किंग बनाई हैं। प्रमुख चौराहों पर सुबह और शाम की दो पालियों में यातायात कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। जेबकतरी, स्नेचिंग जैसी घटनाएं रोकने के लिए सादे कपड़ों में पुलिस तैनात रहेगी। कुछ स्थानों पर रूट डायवर्जन भी किया गया है।

दिवाली, गोवर्धन पूजा, भैया दूज, छठ पूजा जैसे त्योहारों के लिए एमजी रोड पर स्पीड कलर लैब तिराहे से दीवानी तक कलर लैब तिराहा, श्रीराम हॉस्पिटल तिराहा, सूरसदन, नगर निगम कट, दीवानी सर्किल, शाह मार्केट कट पर एक-एक हेड कांस्टेबल और दो होमगार्ड लगाए गए हैं। एक यातायात निरीक्षक व उपनिरीक्षक इनकी सतत निगरानी कर रहे हैं। सुबह आठ बजे से 4 बजे तक और शाम 4 से रात 11 बजे तक यातायातकर्मी दो पालियों में ड्यूटी दे रहे हैं। एसीपी यातायात अरीब अहमद ने बताया कि वाहन चालकों के लिए नगर निगम परिसर, सूरसदन और दीवानी चौराहे के पास अस्थायी पार्किंग बनाया है। गलत पार्किंग करने वालों की गाड़ियों को क्रेन से हटाया जाएगा।

यहां 9 पॉइंट किए गए तय
इसी तरह शाहगंज बाजार, पंचकुइयां, रुई की मंडी, पृथ्वीनाथ, सीओडी चौराहे सहित 9 पॉइंट पर यातायातकर्मियों को तैनात किया गया है। घने बाजारों में बड़े वाहनों को रोकने के लिए कहा गया है। बारह खंभा रेलवे फाटक से चार पहिया व तिपहिया वाहन शाहगंज रुई की मंडी की ओर नहीं जाएगा। इसी तरह हर चौराहे पर भीड़ वाले बाजारों की ओर जाने वाले वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। ताकि इन बाजारों में खरीदारी करने आने वालों को असुविधा का सामना नहीं करना पड़े।

सराफा बाजारों में भी निगरानी
डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि फुव्वारा, किनारी बाजार, नमक की मंडी जैसी सराफा मार्केटों में सादे कपड़ों में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। एमजी रोड पर भी थानावार ड्यूटी लगाई गई है। पुलिसकर्मी बाजारों में निरंतर गतिशील रहेंगे। शाम के वक्त वाहनों की चेकिंग भी की जाएगी। नशा आदि करने वालों के चालान होंगे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com