गौतम गंभीर की कोचिंग स्टाइल पर दिनेश कार्तिक का बयान

गौतम गंभीर भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच हैं। वह श्रीलंका दौरे से अपना काम शुरू करेंगे। गंभीर एक बेहतरीन कप्तान रहे हैं और उम्मीद की जा रही है कि वह एक सफल कोच भी साबित होंगे। कोलकाता नाइट राइडर्स और टीम इंडिया में गंभीर के साथ खेल चुके भारत के पूर्व विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने गंभीर की कोचिंग को लेकर कुछ खुलासा किया है।

गौतम गंभीर के रूप में टीम इंडिया को नया हेड कोच मिल गया है। श्रीलंका दौरे से गंभीर अपना काम शुरू करेंगे। गंभीर पहली बार किसी इंटरनेशनल टीम को कोच कर रहे हैं। इससे पहले वह हालांकि आईपीएल में कोचिंग और मेंटरशिप कर चुके हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स के साथ वह दो साल बतौर मेंटर रहे। कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ इसी साल वह मेंटर के तौर पर जुड़े थे और टीम को खिताब दिलाने में भी सफल रहे।

टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर और कोलकाता में गंभीर के साथ खेल चुके दिनेश कार्तिक ने उनकी कोचिंग को लेकर अपनी राय रखी है। गंभीर जब कोलकाता के कप्तान थे तब कार्तिक टीम का हिस्सा थे। गंभीर के जाने के बाद कार्तिक ही कोलकाता के कप्तान बने थे।

क्या कहा कार्तिक ने
गंभीर के कोच बनने के बाद कार्तिक ने भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है। कार्तिक ने कहा है कि गंभीर बेहतरीन लीडर हैं और टीम इंडिया को आगे ले जाने के लिए सही शख्स हैं। कार्तिक ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा, “वह शानदार लीडर हैं। मुझे लगता है कि वह दो चीजें टीम इंडिया में लेकर आए हैं। एक तो ये है कि वह पूरी तरह से खिलाड़ियों का साथ देने में यकीन करते हैं। वह खिलाड़ियों को बचाव करते हैं और ये इंटरनेशनल क्रिकेट में बहुत जरूरी है क्योंकि इंटरनेशनल क्रिकेट में जब आप अच्छा नहीं करते हैं तो फिर कई बार अकेला महसूस करते हैं।”

पसंद है प्लानिंग
कार्तिक ने कहा कि दूसरी बात जो गंभीर टीम में लेकर आएंगे वो है बेहतरीन रणनीति। उन्होंने कहा, “दूसरी चीज, वह निश्चित तौर पर टीम इंडिया में बेहतरीन रणनीति लेकर आएंगे। वह काफी इंटैंस खिलाड़ी हैं। वह हमेशा टीम के लिए खेलना पसंद करते हैं और मैच जिताने के लिए जो जरूरत होती है वो करते हैं।”

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com