गेटवे ऑफ इंडिया के पास समंदर में डालने आए ढेर सारा कचरा, लगा 10 हजार का जुर्माना

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के प्रतिष्ठित गेटवे ऑफ इंडिया (Gateway Of India) के पास समुद्र में कचरा फेंकने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. यह मामला तब सामने आया जब इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. वीडियो में 2 लोगों को समुद्र में फूलों से भरे बोरे खाली करते हुए देखा गया. जिसके बाद मुंबई पुलिस (Mumbai Police) हरकत में आई और मंगलवार को इसमें शामिल दो लोगों पर केस दर्ज कर लिया. पुलिस के मुताबिक ऐसा करने वाले और लोग भी थे, जो फरार हैं, उन्हें ढूंढा जा रहा है.

वीडियो के आधार पर मुंबई नगर निकाय (Mumbai’s Civic Body) ने आरोपियों पर 10,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है. 22 सेकंड लंबे वीडियो में, दो लोगों को नीले रंग का कचरा बैग लेकर एक टैक्सी से बाहर आते देखा जा सकता है और फिर उनमें से एक उसे समुद्र में खाली कर देता है. वीडियो रिकॉर्ड करने वाले दो लोगों ने इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर अपलोड किया और आवश्यक कार्रवाई के लिए मुंबई पुलिस को टैग किया.

अन्य लोग अभी भी फरार हैं
पुलिस के अनुसार, मामला महाराष्ट्र संपत्ति विरूपण निवारण अधिनियम और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत दर्ज किया गया है. पुलिस ने बताया कि कैब चालक की पहचान शहर के डोंगरी इलाके के निवासी मोहम्मद याकूब दुधावल के रूप में की गई है. हालांकि, पुलिस ने कहा कि अन्य लोग अभी भी फरार हैं और उन्हें गिरफ्तार करने के प्रयास किए जा रहे हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com