गुजरात में रेल से टकराकर दो शेर हुए घायल, स्थानीय लोगों में फैला आक्रोश

गुजरात में एक यात्री ट्रेन की चपेट में आने से दो शेर गंभीर रूप से घायल हो गए। यह घटना अमरेली जिले के लिलिया के पास हाथीगढ़-भेसन के बीच हुई। इन दिनों गुजरात में भारी बारिश हो रही है। इस कारण वन्यजीव भी इधर-उधर जा रहे हैं। भारी बारिश के दौरान हुई इस ट्रेन घटना में शेर काफी बुरी तरह से घायल हो गया।

गुजरात में एक यात्री ट्रेन की चपेट में आने से दो शेर गंभीर रूप से घायल हो गए। यह घटना अमरेली जिले के लिलिया के पास हाथीगढ़-भेसन के बीच हुई। इन दिनों गुजरात में भारी बारिश हो रही है। इस कारण वन्यजीव भी इधर-उधर जा रहे हैं। भारी बारिश के दौरान हुई इस ट्रेन घटना में शेर काफी बुरी तरह से घायल हो गया। टक्कर के बाद महुवा सूरत पैसेंजर ट्रेन एक घंटे तक रुकी रही।

वन विभाग ने तुरंत घटनास्थल पर प्रतिक्रिया दी और टक्कर से गंभीर रूप से घायल शेर को इलाज के लिए वन्यजीव विशेषज्ञों की देखभाल में स्थानांतरित कर दिया गया। यह एक दुखद घटना रेलवे पटरियों के पास वन्यजीवों के सामने आने वाले खतरों को उजागर करती है।

एक और शेर को ट्रेन ने मारी टक्कर
ट्रेन ने बाद में एक अन्य शेर को भी टक्कर मारकर घायल कर दिया, जिससे शेर संरक्षणवादियों और स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया, जो लंबे समय से इस तरह की दुर्घटनाओं से क्षेत्र के वन्यजीवों की सुरक्षा के उपायों की वकालत करते रहे हैं।

शेरों का किया जा रहा ईलाज
वन विभाग ने जनता को आश्वासन दिया है कि दोनों घायल शेरों को गहन चिकित्सा देखभाल मिल रही है और उनकी रिकवरी की बारीकी से निगरानी की जा रही है।

अधिकारियों पर अब वन्यजीवों के आवासों से गुजरने वाली रेलवे पटरियों पर सुरक्षा उपायों की समीक्षा करने और उन्हें बढ़ाने का दबाव है, खासकर प्रतिकूल मौसम की स्थिति के दौरान जब दृश्यता कम हो जाती है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com