गुजरात पुलिस ने बढ़ाई सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर की सुरक्षा

अमृतसर के गोल्डन टेंपल पर योग करना वडोदरा की फैशन डिजाइनर अर्चना मकवाना को काफी भारी पड़ रहा है। अब उन्हें जान से मारने की धमकी दी जा रही है जिसके बाद पुलिस ने उन्हें सुरक्षा प्रदान की है। दरअसल 21 जून को अर्चना ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मंदिर में शीर्षासन किया था जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

वडोदरा की एक फैशन डिजाइनर और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर अर्चना मकवाना को अमृतसर के स्वर्ण मंदिर में योग करने के बाद जान से मारने की धमकियां मिल रही है। गुजरात पुलिस ने उनकी सुरक्षा बढ़ा दी है। वडोदरा के एक पुलिस अधिकारी ने सोमवार को कहा कि मकवाना को रविवार से एक हफ्ते के अवधि के लिए स्थानीय स्तर पर पुलिस सुरक्षा प्रदान की गई है, जिसे आवश्यकता पड़ने पर बढ़ाया भी जा सकता है।

21 जून को गोल्डन टेंपल नें किया था योग

दरअसल, 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अर्चना मकवाना ने मंदिर में शीर्षासन किया और इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कीं, जो वायरल हो गईं। इसके बाद उन्हें आलोचना, गाली-गलौज और जान से मारने की धमकियां मिलीं। हालांकि, अर्चना ने इसके लिए माफी भी मांगी और कहा था कि उनका कभी किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था।

इस धारा में दर्ज हुआ था मामला

पंजाब पुलिस ने रविवार को शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की शिकायत के बाद भारतीय दंड संहिता की धारा 295-ए (किसी भी वर्ग की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का जानबूझकर और दुर्भावनापूर्ण इरादा) के तहत मकवाना के खिलाफ मामला दर्ज किया। 

सोशल मीडिया पर पोस्ट की गई अपनी तस्वीरों के लिए आलोचना मिलने के बाद, मकवाना ने उन्हें हटा दिया और एक वीडियो के माध्यम से माफी भी मांगी, जिसमें उन्होंने कहा कि उन्होंने एकता और फिटनेस का संदेश फैलाने के लिए पवित्र स्थान पर योग किया।

अर्चना ने मांगी थी माफी

अर्चना ने अपनी सफाई में कहा कि ‘मैंने योग दिवस पर आभार व्यक्त करने के लिए शीर्षासन किया, किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए नहीं। मेरा ऐसा कोई इरादा नहीं था। मुझे बुरा लगा कि आपको बुरा लगा। मेरा धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का कोई इरादा नहीं था। मैं माफी मांगती हूं…मुझे गलत तरीके से समझा गया। मुझे जान से मारने की धमकियां और गालियां मिली हैं।’

अर्चना ने वडोदरा पुलिस को भी सुरक्षा मुहैया कराने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा, ‘मैं गुजरात पुलिस और वडोदरा पुलिस के प्रति इतनी त्वरित और त्वरित कार्रवाई करने के लिए बहुत आभारी हूं। मुझे पुलिस सुरक्षा देने के लिए गुजरात सरकार का धन्यवाद।’

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com