कोलेस्ट्रॉल लेवल को कंट्रोल में रखता है हरा प्याज...

कोलेस्ट्रॉल लेवल को कंट्रोल में रखता है हरा प्याज…

ये बात तो सभी को पता ही है की हरी सब्जियां हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती हैं. ऐसी ही एक हरी सब्जी है हरा प्याज,  हरे प्याज में भरपूर मात्रा में विटामिन सी, ए और के पाए जाते हैं. ये खाने में तो स्वादिष्ट होता ही हैं साथ ही इसमें भरपूर मात्रा में कई पोषक तत्व भी मौजूद होते हैं. जो इसे हामरी सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं. हरे प्याज में भरपूर मात्रा में सल्फर मौजूद होता है जो शरीर के लिए गुणकारी होता है.कोलेस्ट्रॉल लेवल को कंट्रोल में रखता है हरा प्याज...

1- हरे प्याज में भरपूर मात्रा में एंटी-इन्फ्लेमैटरी  गुण मौजूद होते है जो किसी भी प्रकार की सूजन को कम करने में मदद करते है, इसके अलावा हरे प्याज के सेवन से  हड्डियाँ मजबूत बनती हैं.

2- दिल के लिए भी हरे प्याज का सेवन बहुत फायदेमंद होता है, इसमें एंटी-ऑक्सीडेंट्स की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. जिसके कारण इसके सेवन से कोलोस्ट्रोल लेवल कण्ट्रोल में रहता है और दिल हमेशा स्वस्थ रहता है.

3- अगर आप नियमित रूप से हरे प्याज का सेवन करते हैं तो इससे आपका पेट हमेशा स्वस्थ रहता है, इसमें पेक्टिन नामक तत्व मौजूद होते है जो पेट के कैंसर का खतरा से बचाता है.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com