कोरोना संकट : चीन से आ रहे ‘यलो डस्ट’ के अंदर सेहत को ‘नुकसान पहुंचाने वाले तत्व’ हैं : किम जोंग उन

नार्थ कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग उन के प्रशासन ने देशवासियों को आगाह किया है कि चीन से रहस्यमय पीली धूल के बादल आ रहे हैं और देश में कोरोना वायरस को फैला सकते हैं। नार्थ कोरिया की सरकारी मीडिया ने कहा है कि इस पीली धूल से कोरोना वायरस के फैलने के खतरे को देखते हुए देशवासी घर के अंदर ही रहें और खिड़की को बंद रखें।

दुनिया से खुद को अलग रखने वाले नार्थ कोरिया ने दावा किया है कि उसके यहां पर कोरोना वायरस का कोई मामला नहीं आया है, लेकिन चेतावनी दी कि जानलेवा वायरस हवा से भी ट्रांसफार हो सकता है। एनके न्यूज के मुताबिक, गुरुवार को प्योंगयांग की सड़के वीरान हो गईं और माना जा रहा है कि लोगों ने किम जोंग उन के इस आदेश का पूरी तरह से पालन किया।

नार्थ कोरिया के सरकारी अखबार रोडोंग सिन्मून ने चेतावनी दी कि ‘यलो डस्ट’ के अंदर ‘नुकसान पहुंचाने वाले तत्व’ हैं और इसका सीधे इंसान के सांस लेने के तंत्र पर असर पड़ता है। उसने कहा कि दुनियाभर में फैल रहे नए कोरोना वायरस के संक्रमण और हवा से इसके प्रसार को देखते हुए यह जरूरी है कि यलो डस्ट से सतर्कतापूर्वक निपटा जाए और जरूरी कदम प्रमुखता से उठाए जाएं।

अखबार ने कहा कि सबसे जरूरी है कि बाहरी गतिविधियों से बचा जाए और बिना काम के बाहर न जाएं। लोग जब भी बाहर जाएं तो मास्क जरूर पहने और खिड़की बंद रखें ताकि रहस्यमय धूल घर के अंदर न आने पाए। गुरुवार को इस पीली धूल के बारे में टीवी पर चेतावनी जारी की गई। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com