कैबिनेट मंत्री का एक्शन, चलती मीटिंग में अधिकारी को किया सस्पैंड

पंजाब के बिजली व लोक निर्माण विभाग के कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह ने मोगा में विकास कार्यों व लोक भलाई स्कीमों की प्रगति का जायजा लेने के लिए जिला प्रबंधकीय काॅम्पलैक्स में बैठक की तथा हिदायतें भी जारी की। इस बैठक के दौरान जहां उन्होंने बढ़िया काम करने वाले 4 अधिकारियों को मौके पर प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया। वहीं काम करवाने बदले कथित तौर पर पैसे की मांग करने वाले पी.एस.पी.सी.एल. के जे.ई। सब डिवीजन बिलासपुर को मौके पर सस्पैंड कर दिया।

इसके अलावा पी.एस.पी.सी.एल. के साथ काम करने वाली ए कंपनी के मुलाजिम को मौके पर भ्रष्टाचार के आरोप कारण नौकरी से बर्खास्त किया गया। इसी तरह बढ़िया काम न करने वाले कुछ अधिकारियों को तुरंत कारण बताओ नोटिस भी जारी किए गए। इस बैठक दौरान गांव बिलासपुर से एक गांव निवासी ने आरोप लगाया था कि बिजली का खंभा लगवाने के लिए उक्त जेई ने निजी कंपनी के मुलाजिम द्वारा 30 हजार रुपए की रिश्वत की मांग की है।

कैबिनेट मंत्री ने इसको बहुत ही गंभीरता से लेते मौके पर ही जे.ई. को सस्पेंड करने के साथ निजी कंपनी के मुलाजिम को मौके से नौकरी से बर्खास्त करने के आदेश जारी किया। सरकारी स्कूलों में पढ़ाई व अनुशासन की व्यवस्था को बनाए रखने के लिए उन्होंने डिप्टी कमिश्नर विशेश सांगल को कहा कि वह सारे एस.डी.एम, जिला शिक्षा अफसर व अन्य सीनियर अधिकारियों द्वारा सारे स्कूलों की चैकिंग कवाए।

जहां भी कोई कमी पेशी सामने आती है तो बनती कार्रवाई की जाए। बैठक दौरान हरभजन सिंह ने अधिकारियों को हिदायत की कि जो प्रोजेक्ट पास हो चुके हैं उनको जल्द से जल्द चालू करवाया जाए। अधिक से अधिक योग्य व्यक्तियों के लेबर कार्ड बनाए जाए। पटवारियों की रैशनलाइजेशन की जाए। किसी भी नींव पत्थर, उद्घाटन व लोक भलाई कार्यों में चुने हुए नुमाइंदों को भरोसे में जूर लाया जाए। उन्होंने कहा कि भगवंत मान सरकार की अगुवाई वाली सरकार राज्य के विकास के लिए प्रयास कर रही है। उन्होंने हिदायत की कि सारे स्कूलों, अस्पतालों, आयूष अस्पताल की इमरत को सोल उर्जा के साथ जोड़ा जाए।

आप की सरकार आप के द्वार मुहिम के तरहत जारी कैंपों का अधिक से अधिक लाभ लोगों को दिया जाए।उन्होंने पंजाब रोडवेज के जनरल मैनजेर को कहा कि जरूरत अनुसार सरकारी बस सेवा पहल के आधार पर चालू करवाई जाए। इस मौके पर विधायक डाॅ. अमनदीप कौर अरोड़ा मोगा, विधायक मंजीत सिंह बिलासपुर, विधायक अमृतपाल सिंह सुखानंद।इसके अतिरिक्त विधायक दविंदरजीत सिंह लाडी ढोस धर्मकोट, डिप्टी कमिश्नर विशेष सांगर, एस.एस.पी. डाॅ. अंकुर गुप्ता, एडीशनल डिप्टी कमिश्नर जगविंदरजीत सिंह ग्रेवाल, चारुमिता, नगर सुधार ट्रस्ट के चेयरमैन दीपक अरोड़ा, मेयर बलजीत सिंह चानी व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com