एक ट्वीट से एलन मस्क को इतने अरब का हो सकता है नुकसान!

बिजनेस डेस्कः अरबपति बिजनेसमैन एलन मस्क अपने कई फैसलों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। वो हमेशा आए दिन सोशल मीडिया साइट एक्स पर ट्वीट के जरिए यूजर्स से इंटरेक्ट होते रहते हैं लेकिन इस बार एक ट्वीट करना उन्हें महंगा पड़ सकता है। इसके चलते एलन मस्क की कंपनी X को साल के आखिरी तक 75 मिलियन डॉलर यानी 6 अरब रुपए से ज्यादा का नुकसान हो सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कई प्रमुख ब्रांड्स अपने मार्केटिंग अभियान रोक रहे हैं। दरअसल यह सब एलन मस्क के एक पोस्ट के चलते हुआ है। बता दें कि एलन मस्क ने हाल ही में एक यहूदी विरोधी सोशल मीडिया पोस्ट का समर्थन किया था।

लगा ये आरोप
इसे लेकर मस्क पर यहूदी विरोध को बढ़ावा देने का आरोप लगा। अमेरिका की सरकार ने भी इसकी आलोचना की थी। न्यूयॉर्क टाइम्स द्वारा इस सप्ताह देखे गए आंतरिक दस्तावेजों के मुताबिक, एयरबीएनबी, अमेज़ॅन, कोका-कोला, माइक्रोसॉफ्ट और उस जैसी अन्य कंपनियों की 200 से अधिक विज्ञापन इकाइयों ने एक्स पर अपने विज्ञापन रोक दिए हैं या रोकने पर विचार कर रहे हैं।

पिछले सप्ताह एक्स पर एक यहूदी विरोधी संदेश के प्रति मस्क के समर्थन के बाद वॉल्ट डिज़नी और वार्नर ब्रदर्स डिस्कवरी सहित कई कंपनियों ने एक्स पर विज्ञापन रोक दिया है।

एक्स ने किया मुकदमा
एक्स ने गैर-लाभकारी संस्थान मीडिया मैटर्स पर मुकदमा किया है। कंपनी ने तर्क दिया है कि संगठन ने एक रिपोर्ट में प्लेटफॉर्म को बदनाम किया है। रिपोर्ट के मुताबिक, ये दस्तावेज एक्स की बिक्री टीम के हैं और इस महीने हुए सभी विज्ञापन नुकसानों के प्रभावों की निगरानी करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। इनमें ऐसी कंपनियां भी शामिल हैं जिन्होंने पहले ही विज्ञापन निलंबित कर दिए हैं और अन्य जिनके ऐसा करने का जोखिम हो सकता है।

होगा नुकसान
दस्तावेजों में विस्तार से बताया गया है कि एक्स कर्मचारियों को चिंता है कि यदि विज्ञापनदाताओं ने अपने विज्ञापन फिर से शुरू नहीं किए तो कंपनी को वर्ष के अंत तक कितना विज्ञापन राजस्व खोना पड़ सकता है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com