इस्राइली वायुसेना ने गाजा पट्टी के कई इलाकों में हवाई हमले किए

इस्राइल में गाजा पट्टी से आज भी कई रॉकेट दागे गए। इन रॉकेटों में से अधिकतर को मिसाइल रक्षा प्रणाली आयरन डोम ने हवा में ही नष्ट कर दिया जबकि कुछ जमीन पर भी आकर गिरे। ताजा हुए हमले के बाद जवाबी कार्रवाई करते हुए इस्राइली वायुसेना ने गाजा पट्टी के कई इलाकों में हवाई हमले किए। बताया जा रहा है कि इन हमलों में बड़ी संख्या में संदिग्ध आतंकी मारे गए हैं।

गाजा से संचालित इस्लामिक जिहाद समूह ने दो दिन की भीषण लड़ाई के बाद गुरुवार को संघर्ष विराम की घोषणा की थी। इसके बाद भी इस्राइली सीमा में कई रॉकेट दागे गए जिसकी जिम्मेदारी फिलहाल किसी ने नहीं ली है। इस्लामिक जिहाद के प्रवक्ता मुसब अल बरीम ने बताया कि मिस्त्र की मध्यस्थता से गुरुवार सुबह साढ़े पांच बजे संघर्ष विराम प्रभावी हुआ। बरीम के ऐलान के कुछ घंटे बाद ही रॉकेट गाजा से दागे गए।

अभी यह स्पष्ट नहीं है कि इन रॉकेट को जानबूझकर दागा गया या टाइमर की वजह से ये स्वत: ही प्रक्षेपित हुए। इन रॉकेट हमलों पर इस्राइल ने कड़ी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

इस्लामिक जिहाद से जुड़े सूत्रों ने कहा कि संभवत: सभी सदस्यों के बीच संघर्ष विराम की सूचना नहीं पहुंचने की वजह से यह घटना हुई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com