इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की

इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सऊदी पहुंचे अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो से भी मुलाकात की। इस्राइल के कान पब्लिक रेडियो और आर्मी रेडियो ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। हालांकि, अभी तक नेतन्याहू के कार्यालय और यरूशलेम में अमेरिकी दूतावास ने इस पर तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की। 

दरअसल, इस्राइल के हारेत्ज अखबार एवी शर्फ ने विमानन डाटा प्रकाशित किया, जिसमें दिखाया गया कि एक व्यापारिक जेट ने तेल अवीव से सऊदी अरब के लाल सागर तट पर स्थित नियोम शहर तक यात्रा की। रविवार को नियोम में मोहम्मद बिन सलमान और पोम्पियो की एक निर्धारित बैठक हुई थी। 

पोम्पियो खाड़ी के पावरहाउस देश सऊदी अरब को अपने पड़ोसियों संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और बहरीन के उस कदम का पालन करने के लिए मनाने में लगे हुए हैं, जिसके तहत यूएई और बहरीन ने इस्राइल से अपने रिश्तों को सामान्य किया है।  

हालांकि, रियाद ने अब तक इस्राइल के साथ अपने संबंधों को सामान्य करने से इनकार कर दिया है। रियाद का यह कहना है कि रिश्ते सामान्य करने से पहले फिलिस्तीनी राज्य के लक्ष्यों को पहले संबोधित किया जाना चाहिए। हालांकि, सऊदी अरब ने इस्राइल के विमानों को अपने हवाई क्षेत्र से उड़ान भरते हुए एशिया तक पहुंचाने की अनुमति दी है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com