इस ​वजह से MBA-MCA पास लोग करना चाहते हैं झाड़ू-पोंछा…

हैरानी वाली बात तो ये है कि इन मल्टी टास्किंग स्टाफ में मोची, माली, धोबी, कुक, नाई, बढ़ई, वॉटर कैरियर, सफाई कर्मचारी से लेकर टेलर तक की वैकेंसी निकाली थी. जी हाँ.., और इन परिक्षाओं में शामिल होने के लिए 1200 के आसपास एमबीए डिग्री धारकों और 360 करीब बीटेक डिग्री धारकों ने आवेदन किया है. जी हाँ… यानी कि अब सरकारी नौकरी की चाह में बीटेक, एमबीए, एमसीए, बीबीए, एमएससी, एमए जैसी डिग्री धारक लोग भी झाड़ू-पोंछा करने को तैयार हो गए हैं.


आज के समय में हर दूसर इंसान ही बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है. अब तो बेरोजगार लोग कुछ भी करने के लिए सहमत हो गए हैं. आपको बता दें देश की राजधानी दिल्ली में इन दिनों 17 दिसंबर से 9 जनवरी तक अलग-अलग चरणों में लिखित परीक्षाएं चल रही हैं. इन परीक्षाओं में दिल्ली पुलिस ने मल्टी टास्किंग स्टाफ की 707 भर्ती निकाली थीं, जिसमें करीब 7.5 लाख लोगों ने आवेदन किया है.

Happy Birthday: 53 के हुए सभी के भाईजान सलमान खान, जाने उनके बारे में रोचक बातें…

इन परीक्षा में तो तीन लाख से अधिक एमए, एमएससी डिग्री धारकों ने भी आवेदन किया है. इस बारे में युवाओं का कहना है कि लिखित, ‘परीक्षा के प्रश्न पत्र को काफी कठिन बनाया गया है, यह पेपर सब इंस्पेक्टर रैंक जैसा है.’ आपको बता दें इस परीक्षा का समय 90 मिनट का है, जिसमें 100 प्रश्न हल करने होते हैं और हर एक प्रश्न के लिए एक अंक निर्धारित है. इतना ही नहीं इसके बाद एक ट्रेड टेस्ट भी होगा जो कि 20 अंकों का होगा जिसमें से 10 अंक या उससे अधिक पाने वाले को ही पास घोषित किया जाएगा. फिर एक फिजिकल एग्जाम होगा.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com