इस भारतीय खिलाडी ने रचा इतिहास, टी-10 के इतिहास में ऐसा करने वाले दुनिया के बने पहले क्रिकेटर

शारजाह में इनदिनों टी 10 लीग खेली जा रही है। पिछले दिनों सिंधिस और केरला नाईट के बीच टी-10 मुकाबला खेला गया। जिसे सिंधिस ने 9 विकेट से जीत लिया। इस मैच में सिंधिस के लिए एंटोन डेवसिच ने 49 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। जबकि कप्तान शेन वाटसन ने नाबाद 50 रन बनाए। जिससे सिंधिस ने यह मैच आसानी से 9 विकेट से जीत लिया।

सिंधिस के कप्तान शेन वाटसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। केरला नाईट की शुरुआत बेहद खराब रही। शुरुआती झटकों से उबरते हुए उन्होंने निर्धारित 10 ओवर में 103/7 रन बनाए। उनकी ओर से वेन पर्नेल ने 24 गेंदों पर नाबाद 59 रन बनाए। जिसमें 7 चौके और 4 छक्के शामिल थे। जबकि सोहेल तनवीर ने भी 23 रन बनाए।

केरला नाईट के खिलाफ 47 वर्षीय स्पिनर प्रवीन तांबे ने हैट्रिक लेते हुए 5 विकेट झटके। उन्होंने 2 ओवर में 15 रन देकर 5 विकेट लिए। जबकि इशुरु उदाना ने भी 1 विकेट लिए। इस मैच में मात्र 2 ओवर में 5 विकेट लेने वाले भारतीय स्पिनर प्रवीन तांबे को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

प्रवीन तांबे ने रचा इतिहास
आजके टी-10 मैच में इस स्पिनर ने मात्र 2 ओवर में 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। जिसमे उन्होंने हैट्रिक भी ली।इस दौरान तांबे ने मात्र 8 गेंदों के भीतर 5 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया। वो टी-10 के इतिहास में 5 विकेट लेने वाले एकलौते क्रिकेटर बन गए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com