इस देश में जवान लड़कियों को मुर्गियों और बकरियों की तरह किया जाता हैं गर्भवती...

इस देश में जवान लड़कियों को मुर्गियों और बकरियों की तरह किया जाता हैं गर्भवती…

आधुनिक दुनिया में तमाम ऐसे देश हैं जहां महिलाएं के साथ जानवरों जैसा सलूक किया जाता है। अपने ही वजूद के लिए महिलाओं को लड़ाईयां लड़नी पड़ती हैं। कुछ देश तो ऐसी मानसिकता से बाहर निकल रहे हैं लेकिन ऐसे देशों की लिस्ट भी छोटी नहीं है जहां आज भी महिलाएं रूढ़ीवादिता की जंजीरों में जकड़ी हुई हैं। ऐसे ही एक देश की हैरान करने वाली जानकारी आपके सामने ला रहे हैं।इस देश में जवान लड़कियों को मुर्गियों और बकरियों की तरह किया जाता हैं गर्भवती...

यहां बात हो रही है नाइजीरिया की। नाइजीरिया में महिलाओं के साथ दिल दहला देने वाली हरकत को सरेआम अंजाम दिया जाता है। यहां जवान लड़कियों को मुर्गियों और बकरियों की तरह गर्भवती किया जाता है।

जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा। नाइजीरिया में कच्ची उम्र की लड़कियों पर शातिरों की निगाहें रहती हैं। यहां 13 से 18 साल की लड़कियों को जबरदस्ती गर्भवती बनाया जाता है।

नाइजीरिया में बड़े पैमाने पर यह गोरखधंधा किया जा रहा है। यहां कम उम्र की लड़कियों को ऐसे लोगों को बेच दिया जाता है जिनके बच्चे नहीं होते हैं। इस घिनौने काम को बेबी फार्मिंग का नाम दिया गया है। यानी की बच्चे की खेती।

लड़कियां जब गर्भवती हो जाती हैं तो उन्हें नजरबंद कर दिया जाता है। इसके अलावा जो लड़कियां बीमार होकर अस्पताल में भर्ती होती है। उन्हें भी अपहरण करके गर्भवती कर दिया जाता है। लड़किया गर्भवती होने के बाद गर्भपात भी नहीं करा सकती है। क्योंकि वहां कानून ही कुछ इस तरह का है।

नाजीरिया में गर्भपात कराना गैरकानूनी है। इसी वजह से यह बेबी फार्मिंग धड़ल्ले से अपने पैर पसार रहा है। अवैध तरीके से पैदा हुए लड़के 5 हजार डॉलर में बेचे जाते हैं तो लड़कियां 4 हजार डॉलर में बिकते हैं। 2015 के बाद यह मामला कई अंतर्राष्ट्रीय मंचों पर भी उठ चुका है लेकिन आजतक कोई सुनवाई नहीं हुई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com