आरबीाई असिस्टेंट प्रीलिम्स रिजल्ट जारी

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की ओर से असिस्टेंट प्रीलिम्स भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिया है। आरबीआई ने नतीजों का एलान पीडीएफ मोड में किया है। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आरबीआई की आधिकारिक वेबसाइट rbi.org.in पर जाकर परिणाम की जांच कर सकते हैं।

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ओर से असिस्टेंट के 450 पदों को भरने के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 18 और 19 नवंबर को किया गया था। इसके बाद, परीक्षार्थी नतीजों की राह देख रहे थे। वहीं, अब परिणाम का एलान कर दिया गया है। अब प्रीलिम्स परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवरों को मेंस एग्जाम में शामिल होना होगा। मुख्य परीक्षा 31 दिसंबर को निर्धारित है। ऐसे में कैंडिडेट्स के पास तैयारी के लिए ज्यादा समय नहीं बचा है। इसलिए समय का सही यूज करते हुए अभ्यर्थी अपनी तैयारी को पक्का करें।

आरबीाई असिस्टेंट प्रीलिम्स रिजल्ट चेक करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स 

सबसे पहले उम्मीदवारों को आरबीआई के भर्ती पोर्टल पर Opportunities.rbi.org.in जाना होगा। इसके बाद,वर्तमान रिक्तियां’ टैब ढूंढें और उस पर क्लिक करें। अब यहां तीन लिंक वाला एक ड्रॉप डाउन दिखाई देगा। इस पर ‘परिणाम’ पर क्लिक करें। अब एक नया पेज दिखाई देगा, जहां आपको प्रीलिम्स रिजल्ट लिंक मिलेगा। इस पर क्लिक करें। अब लॉगिन विवरण दर्ज करें और परिणाम जांचें। इसके बाद, भविष्य के संदर्भ के लिए परिणाम की एक कॉपी प्रति अपने पास रखें।

सितंबर में जारी हुआ था नोटिफिकेशन 

बता दें कि आरबीआई ने सहायक भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 13 सितंबर 2023 को जारी किया था। इसी के साथ आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई थी, जो कि 4 अक्टूबर तक चली थी। इसके बाद नवंबर में परीक्षा का आयोजन किया गया था।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com