आईफोन 16 Pro का इंतजार करना सही या अपकमिंग सेल में सस्ता खरीदें आईफोन 15 Pro

Apple iphone 15 Pro vs iPhone 16 Pro नए आईफोन आने में बस 7 दिन बचे हैं। iPhone 16 सीरीज 9 सितंबर को लॉन्च हो रही है। इट्स ग्लोटाइम इवेंट से पहले बहुत से यूजर्स कन्फ्यूज हैं कि उन्हें सेल में iPhone 15 Pro सस्ते में खरीद लेना चाहिए या फिर iPhone 16 Pro का इंतजार करना सही ऑप्शन है।

9 सितंबर यानी 7 दिन बाद एपल अपनी सबसे फ्लैगशिप iPhone 16 सीरीज को ग्लोबली लेकर आ रहा है। इस बार नए आईफोन अपने साथ बहुत कुछ खास लेकर आने वाले हैं। एपल अपकमिंग सीरीज के लिए ग्लोटाइम इवेंट आयोजित करेगा। जिसमें नए आईफोन, एयरपॉड्स और नेक्स्ट जेन स्मार्टवॉच पेश की जाएगी।

इवेंट से पहले बहुत लोगों का सवाल है कि उन्हें iPhone 15 Pro खरीदना चाहिए या फिर iPhone 16 Pro का इंतजार करने में भलाई है। यहां इसी चीज के बारे में बताने वाले हैं कि आपके लिए किस आईफोन मॉडल को खरीदना अच्छी डील है।

iPhone 15 Pro या iPhone 16 Pro: कौन-सा खरीदें
iPhone 15 Pro या iPhone 16 Pro की खरीदारी को लेकर आपके जेहन में बहुत से सवाल आ रहे होंगे, कि किस आईफोन को खरीदना इस समय अच्छा रहेगा। इसका जबाव आपके बजट और जरूरतों पर निर्भर करता है। यदि आप चाहते हैं कि आईफोन में भरपूर एआई फीचर्स का समागम हो और बड़ी डिस्प्ले हो। साथ में परफॉर्मेंस भी तगड़ा हो, तो ऐसे में आपको iPhone 16 Pro का इंतजार कर लेना चाहिए। अगर पैसा बचाना चाहते हैं तो अपकमिंग सेल में आईफोन 15 प्रो को खरीद सकते हैं।

iPhone 15 Pro खरीदने का फायदा
कम कीमत: जाहिर तौर पर नए आईफोन 16 प्रो की तुलना में iPhone 15 Pro की कीमत है। अगर आपको ज्यादा अपग्रेड नहीं चाहिए तो आप पैसा बचा सकते हैं और 15 प्रो को खरीद सकते हैं।

सीमित फीचर्स: आईफोन 16 प्रो बड़ी डिस्प्ले के साथ आ रहा है। इसमें कंपनी इस बार दमदार एआई फीचर्स शामिल करने वाली है। ऐसे में आपको लगता है कि आपका काम बिना एआई के चल सकता है तब भी आपके लिए आईफोन 15 को ही खरीद लेना सही निर्णय है।

क्यों करें iPhone 16 Pro का इंतजार
नए आईफोन आने में सिर्फ 7 दिन का वक्त बचा है। लॉन्च के कुछ समय बाद ही इन्हें बिक्री के लिए भी उपलब्ध करवा दिया जाएगा। अगर आप बजट की चिंता नहीं करते हैं और AI फीचर्स चाहते हैं तो इस स्थिति में आपके लिए iPhone 16 Pro ही अच्छा ऑप्शन है। नया आईफोन 16 प्रो 15 प्रो की तुलना में कई खास फीचर्स ऑफर करेगा। कीमत के लिहाज से भी इन दोनों में ज्यादा फर्क नहीं होगा।

AI फीचर्स: आईफोन 16 प्रो एपल का सबसे एडवांस आईफोन होने वाला है। इसमें एपल का A18 प्रो बायोनिक चिपसेट मिलेगा। यह परफॉर्मेंस के मामले में आपके एक्सपीरियंस को बेहतर करेगा। एपल एआई सूट में तमाम एआई फीचर्स की भरमार होगी।

बड़ी डिस्प्ले और बैटरी: रिपोर्ट्स की माने तो नए आईफोन्स के प्रो मॉडल्स में बड़ी डिस्प्ले दी जाएगी। साथ ही बैटरी परफॉर्मेंस को भी बेहतर किया जाएगा।

9 सितंबर को आ रहे नए आईफोन
इसमें कोई संदेह नहीं है कि एपल के इवेंट का मुख्य आकर्षण नए आईफोन्स होंगे। इवेंट में iPhone 16 के चार नए मॉडल लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। इनमें iPhone 16, 16 Plus, iPhone 16 Pro और 16 Pro Max शामिल हैं। प्रो मॉडल में मौजूदा मॉडल की तुलना में डिजाइन के मामले में कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा, सिवाय पतले फ्रंट बेजल के।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com