असम राइफल्स में टेक्निकल एवं ट्रेड्समैन पदों पर भर्ती के लिए यहां से जानें पात्रता एवं मापदंड

असम राइफल्स में शामिल होकर देश सेवा की चाह रखने वाले युवाओं के लिए खुशखबरी है। असम राइफल्स की ओर से टेक्निकल एवं ट्रेड्समैन के रिक्त पदों पर भर्ती हो रही है। इसके लिए लिए आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन माध्यम से पूर्ण की जा सकेगी। भर्ती के लिए पात्रता रखने वाले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट assamrifles.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकेंगे। 

भर्ती में भाग लेने से पहले चेक कर लिए पात्रता

असम राइफल्स टेक्निकल एवं ट्रेड्समैन रैली भर्ती 2024 में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का पदानुसार 10वीं/ 12वीं/ 10th, 12वीं के साथ ITI- डिप्लोमा/ ग्रेजुएशन आदि उत्तीर्ण होना आवश्यक है। अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 23 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु में छूट असम राइफल्स की ओर से निर्धारित मानदंडों के अनुसार दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सबसे पहले पीईटी/ पीएसटी प्रक्रिया में भाग लेना होगा। इस चरण में सफल अभ्यर्थियों को ट्रेड टेस्ट/ स्किल, लिखित परीक्षा के लिए बुलाया जायेगा। इस चरण के बाद उम्मीदवारों को डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन (DME) में भाग लेना होगा। सभी चरणों में सफल अभ्यर्थियों को ही अंतिम मेरिट लिस्ट में जगह प्रदान की जाएगी।

एप्लीकेशन फीस

इस भर्ती में आवेदन के साथ जनरल, ओबीसी एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा। शुल्क का भुगतान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड एवं नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकेगा। एससी, एसटी एवं सभी वर्गों की महिला उम्मीदवार भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकेंगे। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन कर सकते हैं। 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com