अग्निवीरों के कल्याण की योजना पर पीएम मोदी ने की हरियाणा की प्रशंसा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा अग्निवीर योजना को लेकर हरियाणा की योजनाओं की प्रशंसा करने पर हरियाणा के मुख्यंमत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री के मिशन को रूकने नहीं देंगे। प्रधानमंत्री का जो विजन है उसे हरियाणा मजबूती से आगे बढ़ाएगा। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री का आभार जताते हुए कहा कि अग्निवीर को लेकर प्रदेश ने कई योजनाएं क्रियान्वित की है जिसमें ग्रुप बी, सी और डी की नौकरियों में आरक्षण तथा अग्निवीर द्वारा उद्योग लगाने पर बिना ब्याज पर पांच लाख रूपये तक का ऋण उपलब्ध करवाना शामिल है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी दिल्ली स्थित हरियाणा भवन में पत्रकार वार्ता को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडौली व मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जेटली उपस्थित रहे।

कारगिल विजय दिवस के अवसर पर देश पर प्राण न्योछावर करने वाले शहीदों को श्रद्धाजंलि अर्पित करते हुए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कारगिल के द्रास में बने युद्ध स्मारक पर जाकर शहीदों को कृतज्ञता के साथ नमन किया है। पूरे देश के सोशल मीडिया पर हजारों-लाखों तस्वीरे शहीदों को नमन करने की है परंतु मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस शहीदों को श्रद्धांजलि न देते हुए नजर आई। यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस शहीदों पर भी राजनीति कर रही है।

उन्होंने कहा कि यूपीए के कार्यकाल में सैनिकों को बुलैटपू्र्फ जैकेट व आधुनिक हथियार व तकनीक भी सही रूप से लागू नहीं हो पाई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों के कारण आज भारत सेना के उत्पादों को बनाने में आत्मनिर्भर बन रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी कांग्रेस की गलतियों को सुधारने का काम कर रहे है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा ही झूठ फैलाने का काम किया है। कांग्रेस के नेताओं ने राफेल के संबंध में झूठ बोला और बाद में माननीय सुप्रीम कोर्ट में जाकर माफी मांगनी पड़ी।

विकास के मामले में नॉन स्टॉप बना हरियाणा
मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि पिछले 10 सालों में प्रदेश की भाजपा सरकार ने हर क्षेत्र में विकास किया है। प्रदेश के एक छोर से दूसरे छोर तक पहुंचने के लिए अब तीन से साढ़े तीन घण्टे का समय लगता है। अब नॉन स्टॉप हरियाणा है और इस विकास की गति को रूकने नहीं देंगें। उन्होंने कहा कि आज वे 2014 के हरियाणा को 2024 के हरियाणा से अलग देखते है।

दुर्घटना के घायलों के अस्पताल का खर्च सरकार उठाएगी
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज हरियाणा में स्वास्थ्य सेवाएं निर्बाध रूप से लोगों को मुहैया करवाई जा रही है। दुर्घटना होने की स्थिति में डायल 112 सेवा के साथ स्वास्थ्य विभाग की सेवाओं को भी जोड़ा गया है। जिसके तहत 93 प्रतिशत समस्याओं का समाधान पांच से सात मिनट के भीतर ही हो जाता है। उन्होंने कहा कि दुर्घटना होने वाले व्यक्ति के एडमिट होने पर अस्पताल का खर्च सरकार द्वारा वहन किया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com