X पर शुरू हुई इस नए फीचर की टेस्टिंग

एलन मस्क और उनका सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स अक्सर चर्चा का विषय रहते हैं। कभी मस्क के एक्सपेरिमेंट तो कभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नए फीचर्स की टेस्टिंग। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए मस्क अब एक नए Downvote फीचर की टेस्टिंग कर रहे हैं।

एलन मस्क का एक्स रिप्लाई को रैंक करने के एक नए तरीके के साथ एक्सपेरिमेंट कर रहा है। यह एक ‘डाउनवोट’ सुविधा है, जिसे ‘टूटे हुए दिल’ आइकन द्वारा विजुअलाइज किया जाता है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

एक्स पर मिली जानकारी
एक एक्स यूजर आरोन पेरिस (@aaronp613) ने अपने पोस्ट में इस बटन की जानकारी दी है। यह सुविधा पहले आईओएस ऐप पर उपलब्ध हो सकती है। हलांकि एक्स ने पहले 2021 में सभी पोस्ट के लिए अपवोटिंग और डाउनवोटिंग का परीक्षण किया था। यह नया बदलाव केवल उत्तरों पर केंद्रित है।

डाउनवोट, यदि लागू किया जाता है, तो सीधे उत्तर की दृश्यता को कम नहीं करेगा, बल्कि बातचीत के भीतर इसकी रैंकिंग को प्रभावित करेगा।

Reddit के डाउनवोट से होगा अलग
यह सुविधा Reddit जैसे प्लेटफॉर्म पर देखे जाने वाले पारंपरिक डाउनवोट आइकन से अलग है। TechCrunch ने एक्स के मौजूदा दिल के आकार के ‘लाइक’ बटन के बगल में स्थित Broken Heart आइकन की रिपोर्ट की।

यह विकास जून में मस्क की एक नई सुविधा के बारे में घोषणा के बाद हुआ है जो डिफॉल्ट रूप से लाइक काउंट को छिपाती है।

ऐसा लगता है कि एक्स यूजर अनुभव को बेहतर बनाने और संभावित रूप से अधिक सभ्य ऑनलाइन चर्चा को बढ़ावा देने के लिए विभिन्न रास्ते तलाश रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com