World Cup 2019: ये हैं अफगानिस्तान की संभावित टीम…

वर्ल्ड कप का 42वां मुकाबला अफगानिस्तान और वेस्ट इंडीज के बीच खेला जाना है। अफगानिस्तान ने भारत और पाकिस्तान के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन उसे जीत नसीब नहीं हुई। एक तरफ जहां अफगानिस्तान के स्पिन गेंदबाजों ने लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है तो दूसरी तरफ टीम के सीमर्स और बल्लेबाजों ने निराश किया है। वहीं अब मुकाबला वेस्ट इंडीज से है और दोनों टीमें ही पॉइंट्स टेबल के आखिरी पायदान पर है और सेमीफाइनल बाहर हो चुकी हैं।

दोनों टीमों ने 8-8 मैच खेले हैं और वेस्ट इंडीज ने एक मैच में जीत दर्ज की है, जबकि अफगानिस्तान अभी एक भी जीत के लिए तरस रहा है। सिर्फ पाकिस्तान के खिलाफ टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में विंडीज ने अच्छा प्रदर्शन किया था और पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी। इस मैच में मिली जीत वर्ल्ड कप 2019 में अब तक वेस्टइंडीज की इकलौती सफलता भी है।

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ अफगानिस्तान का हालिया रिकॉर्ड अच्छा रहा है। पिछले चार पूरा खेले गए मैचों में से तीन में अफगानिस्तान को जीत मिली, इनमें पिछले साल आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 क्वॉलिफायर्स के फाइनल मैच में 7 विकेट की जीत शामिल है। वहीं यह मैच वेस्टइंडीज के धुंआधार बल्लेबाज क्रिस गेल का विश्व कप में आखिरी मैच है, क्योंकि गेल विश्व कप के बाद भारत-वेस्ट इंडीज सीरीज खेलकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा करने की घोषणा कर चुके हैं।

अफगानिस्तान इस मैच में जीत दर्ज कर अपनी इज्जत बचाने की कोशिश करेगा और चाहेगा कि कम से कम जीत के साथ वर्ल्ड कप को अलविदा कहा जाएगा। अगर प्लेइंग इलेवन की बात करें तो अफगानिस्तान अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं करेगा और पुरानी टीम के साथ ही मैदान में उतरेगा। 

ये है संभावित प्लेइंग इलेवन-

गुलबदीन नायब (कप्तान), असगर अफगान, हजरतउल्लाह जाजई, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, हसमतुल्लाह शाहिदी, मुहम्मद नबी, इकराम अलीखिल, राशिद खान, आफताब आलम, मुजीब उर रहमान।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com