WI vs SA 2nd T20I: साउथ अफ्रीका को हराकर सीरीज पर जमाया कब्जा

टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आगाज 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में हो रहा है। इस मेगा इवेंट से पहले वेस्टइंडीज की टीम साउथ अफ्रीका की टीम टी20 सीरीज खेल रही है जिसमें लगातार दूसरा मैच में जीत हासिल कर वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। विंडीज टीम की जीत के हीरो रोस्टन चेस रहे।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले वेस्टइंडीज टीम (WI vs SA) ने धमाकेदार प्रदर्शन कर सभी टीमों को वॉर्निंग दे दी है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा तीन मैचों की रोमांचक टी20 सीरीज के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को 16 रन से मात दी।

इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने तीन टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त भी बना ली और सीरीज पर कब्जा जमा लिया है। दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 207 रन बनाए। वहीं, 208 रन का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम 7 विकेट के नुकसान पर 191 रन ही बना सकी और ये मैच विंडीज टीम ने जीत लिया।

WI vs SA 2nd T20I: वेस्टइंडीज ने साउथ अफ्रीका को 16 रन से रौंदा

दरअसल, दूसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज की टीम के कप्तान ब्रैंडन किंग ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज की टीम ने मैच में 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 207 रन बनाए। कप्तान ब्रैंडन के बल्ले से 36 रन निकले। वहीं, मिडिल ऑर्डर ने इस मैच में दमदार परफॉर्मेंस किया। ब्रैंडन के विकेट के बाद काइल मेयर्स और चेस ने टीम की पारी को संभाला।

रोस्टन चेज ने चौथे विकेट के लिए आंद्रे फ्लेचर के साथ 56 रन की साझेदारी की और उसके बाद रोमारियो शेफर्ड के साथ पांचवें विकेट के लिए 63 रन की साझेदारी कर टीम को 200 रन का पार पहुंचाने में योगदान दिया। बता दें कि चेज ने 38 गेंदों पर नाबाद 67 रन की पारी खेली। यह उनका टी20 करियर का पहला अर्धशतक रहा।

WI vs SA: डी कॉक- रीजा की अर्धशतकीय साझेदारी नहीं दिला सकी जीत

साउथ अफ्रीका की टीम का 208 रन का पीछा करते हुए शुरुआत अच्छी रही। साउथ अफ्रीका ने पांच ओवर में 81 रन बना लिए थे, लेकिन क्विंटन डी कॉक 17 गेंदों पर 41 रन बनाए। हेंड्रिक्स भी दो गेंद बाद आउट हो गए और साउथ अफ्रीका की पारी इसके बाद लड़खड़ा गई। रयान रिकलेटन के बल्ले से 19 रन, मैथ्यू ब्रीट्जके के 12 रन और रैसी के 30 रनों ने अच्छी शुरुआत की, लेकिन साउथ अफ्रीका की टीम सात विकेट के नुकसान पर 191 रन पर ढेर हो गई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com