WhatsApp पर शेयर कर सकेंगे वीडियो नोट

WhatsApp ने अपने कस्टमर्स नए फीचर्स और अपडेट लाता रहता है। नई जानकारी सामने आई है कि कंपनी एक नए फीचर पर काम कर रही है जिसकी मदद से आप आसानी से अपने कॉन्टेक्ट को वीडियो मैसेज शेयर कर सकते हैं। इसमें आप ऑउटगोइंग वीडियो मैसेज को फॉरवर्ड कर सकते है। आइये इस फीचर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

भारत और दुनिया भर में वॉट्सऐप के लाखों यूजर्स है, जिनको बेस्ट एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी नए फीचर्स लाती रहती है। आपको बता दें कि इसी सिलसिले को जारी रखते हुए ऐप एक नया फीचर ला रही है। आपको बता दें कि पिछले साल वॉट्सऐप ने वीडियो मैसेज रिकॉर्ड करने और भेजने का फीचर पेश किया था।

अब एक ऑनलाइन रिपोर्ट से पता चलता है कि ऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है जो यूजर को आउटगोइंग वीडियो मैसेज को फॉरवर्ड करने में सक्षम करेगा। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

रिपोर्ट में मिली जानकारी

  • WABteaInfo की रिपोर्ट में पता चला है कि कुछ बीटा टेस्टर्स के पास एक नया फीचर सामने आया है, जो वीडियो मैसेज को फॉरवर्ड करना आसान बनाता है। पहले, यह फंक्शन अपडेट में नहीं था, जिससे अलग-अलग कॉन्वर्सेशन में वीडियो मैसेज साझा करना अधिक बोझिल प्रक्रिया बन गया था।
  • वीडियो संदेशों को फॉरवर्ड करने की क्षमता के बिना, यूजर को मैन्युअली रिकॉर्डिंग या स्क्रीन रिकॉर्डिंग जैसे वर्कअराउंड का सहारा लेते थे।
  • इस नए फॉरवर्ड की शुरूआत यूजर्स के लिए इसे आसान बना सकता है। इससे प्राइवेसी को बनाए रखने में भी मदद मिलेगी।

किन यूजर्स को मिलेगी सुविधा

  • रिपोर्ट की मानें तो इस सुविधा को सबसे पहले एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए पेश किया जाएगा। वे वीडियो नोट्स रिकॉर्ड करने में सक्षम थे और नोट के अलावा ‘फॉरवर्ड’ आइकन दिखाई दिया।
  • रिपोर्ट में बताया गया कि इस सुविधा के आने से यूजर्स को बहुत लाभ मिल सकता है क्योंकि वे एक ही मैसेज को दोबारा बनाए बिना कई कॉन्टेक्ट के साथ वीडियो मैसेज तुरंत साझा कर सकते हैं।
  • इससे समय की बचत होती है और कई बार रिकॉर्ड करने की जरूरत नहीं है। यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से उपयोगी है जो अक्सर अपने दोस्तों, परिवार या सहकर्मियों के साथ वीडियो संदेश साझा करते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com