VIDEO : स्टीव स्मिथ के साथ हुआ अपराधियों जैसा सलूक? फूटा लोगों का गुस्सा

VIDEO : स्टीव स्मिथ के साथ हुआ अपराधियों जैसा सलूक? फूटा लोगों का गुस्सा

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका में गेंद से छेड़खानी के मामले में स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया है. वहीं सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्रोफ्ट पर नौ महीने का प्रतिबंध लगाया गया है. तीनों प्रतिबंध के कारण भारत के खिलाफ नवंबर दिसंबर में होने वाली सीरीज से भी बाहर रहेंगे. विराट कोहली की टीम आस्ट्रेलिया दौरे पर 4 टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी-20 मैच खेलेगी. क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एक बयान में तीनों खिलाड़ियों पर सजा का ऐलान किया. उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बीच से ही स्वदेश भेज दिया गया था. क्रिकेटरों को सजा के खिलाफ अपील के लिये 7 दिन का समय दिया गया है.VIDEO : स्टीव स्मिथ के साथ हुआ अपराधियों जैसा सलूक? फूटा लोगों का गुस्सा

इसी दौरान जब स्टीव स्मिथ अफ्रीका से ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो रहे थे तो उन्हें अफ्रीकी पुलिसकर्मियों ने उन्हें बहुत ही अजीब ढंग से घेर रखा था. उन्हें पुलिसकर्मियों ने करीब करीब वैसे ही पकड़ रखा था, जैसे किसी अपराधी को पकड़ते हैं. हालांकि एक दावा ये भी किया जा रहा है कि उन्हें भीड़ से बचाने के लिए ऐसा किया जा रहा था. लेकिन पुलिसकर्मियों की इस हरकत पर क्रिकेट फैंस का गुस्सा फूट पड़ा है.

उन्होंने इस वीडियो पर अपने रिएक्शन देते हुए कहा कि स्मिथ के साथ ये बिल्कुल अपराधियों की तरह व्यवहार कर रहे हैं. इन्हें पुलिसकर्मी बनाया किसने. एक यूजर ने लिखा, उन्होंने ये सुरक्षाघेरा उनकी सुरक्षा के लिए भले बनाया हो, लेकिन उन्हें इतनी बुरी तरह से पकड़ा क्यों है. राशिद डार नाम के यूजर ने लिखा, इन पर एक साल का प्रतिबंध है, ये क्रिकेटर हैं कोई अपराधी नहीं. जिनके साथ ऐसा व्यवहार किया जाए.

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने बयान में कहा, ‘स्टीव स्मिथ: बारह महीने के लिये सभी अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट पर प्रतिबंध. डेविड वार्नर : सभी तरह के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट पर12 महीने का प्रतिबंध. कैमरन बेनक्रोफ्ट: सभी तरह के अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट पर नौ महीने का प्रतिबंध.’

सभी तीन खिलाड़ियों को क्रिकेट समुदाय से संपर्क बरकरार रखने के लिये क्लब क्रिकेट खेलने की अनुमति होगी. क्रिकेट आस्ट्रेलिया की आचार संहिता के तहत स्मिथ को इस बात का दोषी पाया गया कि उसे कृत्रिम तरीके से गेंद की दशा बदलने की योजना की पहले से जानकारी थी और उसने इसे रोकने के लिये कुछ नहीं किया.

स्मिथ पर मैच अधिकारियों और अन्य को गुमराह करने की कोशिश करने का भी आरोप है. इस सजा के अलावा तीनों खिलाड़ियों को कम्युनिटी क्रिकेट में 100 घंटे तक स्वैच्छिक सेवा भी करनी होगी.

 

https://www.instagram.com/p/Bg4P3LUFfLt/?taken-by=63notout_forever

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com