VIDEO : ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान ने क्रिकेट में शुरू की फुटबॉल वाली परंपरा

VIDEO : ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान ने क्रिकेट में शुरू की फुटबॉल वाली परंपरा

नई दिल्ली : बॉल टैंपरिंग के बाद विवादों में आई ऑस्ट्रेलियाई टीम अब नए कप्तान टिम पेन के नेतृत्व में अफ्रीका के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच खेल रही है. मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान टिम पेन ने एक नई परंपरा शुरू की. हालांकि ये परंपरा फुटबॉल से ली गई. लेकिन टिम पेन और उनकी टीम को इसके लिए सभी की ओर से वाहवाही मिल रही है. दरअसल चौथे टेस्ट मैच के पहले दिन नेशनल एंथम के बाद ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीकी खिलाड़ियों ने एक दूसरे से हाथ मिलाए.VIDEO : ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान ने क्रिकेट में शुरू की फुटबॉल वाली परंपरा

क्रिकेट में आमतौर पर ऐसी परंपरा नहीं है. हालांकि फुटबॉल में इस तरह की परंपरा है. इस तरह हाथ मिलाने को लेकर जब ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान टिम पेन ने पूछा गया तो उन्होंने कहा, विरोधी खिलाड़ियों से हाथ मिलाने का उनका फैसला दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए सम्मान का इजहार करना था. उन्होंने कहा, शॉकर में ऐसा होता है, हमने इसे क्रिकेट में भी शुरू किया. शुक्रवार को यह मैच खेल भावना के साथ शुरू हुआ, जब दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने राष्ट्रगान के बाद एक-दूसरे से हाथ मिलाए.

बॉल टैंपरिंग के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर पर एक साल का प्रतिबंध और ओपनिंग बल्लेबाज केमरन बेनक्रॉफ्ट पर 9 महीने का बैन लगा. हालांकि टिम पैन और उनकी टीम को इसके बाद काफी तारीफ मिली. कई लोगों ने उनके इस कदम की सराहना की. एक यूजर ने लिखा मैच जीतने से ज्यादा बड़ा है दिल जीतना.

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने चौथे टेस्ट में पहले खेलते हुए 313 रन बना दिए. अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडेन मार्करम ने शानदार शतक बनाया.

उन्होंने 216 गेंदों में 17 चौके और एक छक्के की मदद से 152 रन बनाए. मार्करम का ये अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है. हालांकि दिन के अंतिम सत्र में ऑस्ट्रेलिया ने चार विकेट लेकर मैच में वापसी कोशिश की.

देखे विडियो:-

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com