UPSSSC PET 2023 Exam:1000+ केंद्रों पर होगी यूपी पीईटी परीक्षा

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने यूपी पीईटी के लिए उत्तर प्रदेश के 35 जिलों में 1000 से अधिक परीक्षा केंद्र बनाएं हैं। इन केन्द्रों पर शनिवार, 28 अक्तूबर और रविवार, 29 अक्तूबर को परीक्षा होनी है। परीक्षा में या परीक्षा हॉल में अक्सर उम्मीदवार कई बार छोटी-छोटी गलतियां कर देते हैं। जिसके चलते कई बार बड़ा नुकसान हो जाता है। यहां हम आपको ऐसी ही कुछ बातें बताने जा रहे हैं, जिनका आपको ख्याल रखना चाहिए।
UPSSSC PET 2023: यहां से डाउनलोड करें अपना एडमिट कार्ड
उम्मीदवारों को आवंटित परीक्षा केंद्र, परीक्षा तिथि व पाली की जानकारी पहले ही UPSSSC PET एडमिट कार्ड 2023 जारी करके दी जा चुकी है। उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट – upsssc.gov.in पर एक्टिव लिंक से अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
UPSSSC PET 2023: न करें ये गलतियां
यूपीएसएसएससी ने उत्तर प्रदेश पीईटी 2023 की तैयारियां पूरी कर ली हैं, उम्मीदवारों की भी तैयारी भी अब अंतिम चरण में है। हालांकि, परीक्षा की तैयारी व बेहतर प्रदर्शन पर ही फोकस रहने के कारण उम्मीदवार कई बार छोटी-छोटी गलतियां एग्जाम हॉल में या परीक्षा के दौरान कर देते हैं। इसके चलते उम्मीदवारों का न सिर्फ पूरा प्रयास बेकार हो जाता है, बल्कि आयोग द्वारा आगामी परीक्षाओं के लिए भी प्रतिबंधित किया जा सकता है। आइए कुछ आम गलतियों के बारे में जानते हैं:-
यूपी पीईटी 2023 का आयोजन 28 व 29 अक्तूबर को 2-2 घंटों की दो पालियों में किया जाएगा, जो कि सुबह 10 बजे और दोपहर 3 बजे शुरू होंगी। ऐसे में उम्मीदवार को अपनी परीक्षा की तिथि व पाली का पूरा ध्यान रखना चाहिए।
यूपी पीईटी में निगेटिव मार्किंग भी होगी और हर गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जाएंगे। ऐसे में तुक्का लगाने से सही उत्तरों के अंक भी कम होने की संभावना होगी।
परीक्षा के लिए जाते समय एडमिट कार्ड के साथ-साथ वैध फोटो आइडी प्रूफ (जैसे आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर कार्ड, आदि) जरूर साथ लेकर जाएं। इसके बिना आपको परीक्षा केन्द्र में दाखिल होने नहीं दिया जाएगा।
एग्जाम रूम में नकल करना या कराना, अनुशासनहीनता, दुर्व्यवहार तथा अवांछनीय कार्य करने पर उम्मीदवार को प्रतिबंधित कर दिया जाएगा।
अपने साथ कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस जैसे मोबाइल फोन, कैलकुलेटर, डिजिटल वॉच, आदि न ले जाएं।
स्विच-ऑफ अवस्था में भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस को रखने की अनुमति नहीं है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com