UPSC NDA NA Result: 628 उम्मीदवारों ने पास की परीक्षा

यूपीएससी एनडीए एनए परीक्षा I का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया गया है। परीक्षा में शामिल उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।
संघ लोक सेवा आयोग ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा I(एनडीए एनए) का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है। परीक्षा में शामिल उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।
UPSC NDA NA 1 कुल 628 उम्मीदवार सफल
यूपीएससी एनडीए और एनए 2023 परीक्षा I में कुल 628 उम्मीदवारों ने अर्हता प्राप्त की है, जिसका अंतिम परिणाम अब संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर उपलब्ध है। परिणाम 16 अप्रैल को यूपीएससी द्वारा आयोजित लिखित परीक्षा और उसके बाद रक्षा मंत्रालय के सेवा चयन बोर्ड द्वारा आयोजित इंटरव्यू के आधार पर घोषित किया गया है। उम्मीदवारों के अंक अंतिम परिणाम घोषित होने की तारीख से 15 दिनों तक यूपीएससी की वेबसाइट पर उपलब्ध होंगे।

यहां देखें टॉपर्स की सूची
1शिवराज सिंह

2ईशान त्रिपाठी

3अभिषेकसिंह भदौरिया

4नक्षत्र कंचन

5अनघ विष्ट

6राघव गुप्ता

7आदित्य गुप्ता

8राघव यादव

9देवांश शर्मा

10भाविका

UPSC NDA NA 1 Final Result मेडिकल परीक्षा पास करना जरूरी
चयनित उम्मीदवारों को 151वें पाठ्यक्रम के लिए एनडीए की सेना, नौसेना और वायु सेना विंग और 113वें भारतीय नौसेना अकादमी पाठ्यक्रम (आईएनएसी) के लिए नौसेना अकादमी में प्रवेश दिया जाएगा। यूपीएससी ने कहा कि इन सूचियों को तैयार करने में मेडिकल परीक्षा के नतीजों को ध्यान में नहीं रखा गया है। यदि कोई उम्मीदवार मेडिकल परीक्षा उत्तीर्ण करने में विफल रहता है, तो उसे प्रवेश प्रक्रिया से अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com