यूपी: पहली पाली की परीक्षा शुरू, गड़बड़ी रोकने के लिए हो रहा एआई का प्रयोग

23, 24 व 25 अगस्त को आयोजित परीक्षा में करीब 30 फीसदी अभ्यर्थी अनुपस्थित थे। अगले दो दिन तक लाखों अभ्यर्थियों के साथ उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को भी कड़ी परीक्षा से गुजरना होगा। वहीं, चौथे दिन पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे प्रारंभ हो गई।

सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा का आज चौथा दिन है। परीक्षा के लिए केंद्रों पर अभ्यर्थियों का प्रवेश सुबह आठ बजे से ही प्रारंभ हो गया। इस दौरान कड़ी जांच के बाद उन्हें प्रवेश दिया गया। एसटीएफ और जिलों की पुलिस द्वारा सॉल्वर्स और परीक्षा में अनुचित साधनों का इस्तेमाल करने का प्रयास करने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है। प्रथम पाली की परीक्षा 10 बजे शुरू हो गई।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद से दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने का प्रयास करने वालों को केंद्रों के मुख्य द्वार पर ही पकड़ने का इंतजाम किया गया है।

करीब 19.20 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में ले सकते हैं हिस्सा
आज और कल होने वाली परीक्षा में करीब 19.20 लाख अभ्यर्थी हिस्सा ले सकते हैं। हालांकि 23, 24 व 25 अगस्त को आयोजित परीक्षा में करीब 30 फीसदी अभ्यर्थी अनुपस्थित थे। परीक्षा के कारण अगले दो दिन तक लाखों अभ्यर्थियों के साथ उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को भी कड़ी परीक्षा से गुजरना होगा।

भर्ती बोर्ड के अध्यक्ष डीजी राजीव कृष्णा ने बताया कि बोर्ड द्वारा तकनीक की मदद से प्रश्न पत्रों की सुरक्षा से लेकर ओएमआर शीट को वापस सुरक्षित जमा कराने तक की प्रक्रिया की वीडियोग्राफी का प्रबंध किया गया है।

सीतापुर: आठ केंद्रों पर आयोजित की जा रही परीक्षा
सीतापुर में शुक्रवार को आठ केंद्रों पर पुलिस भर्ती परीक्षा हो रही है। दोनो पालियों में करीब छह हजार परीक्षार्थी परीक्षा देंगे। पहली पाली के लिए देर रात अभ्यर्थी जिले में पहुंचने लगे। वहीं, सुबह 7 बजे से ही परीक्षार्थी केंद्र पर जुटने लगे। पुलिस बल तैनात है।

बहराइच: 11 केंद्रों पर हो रही परीक्षा, 9 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों के भाग लेने की उम्मीद
बहराइच जिले के 11 केंद्रों पर पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण की शुरुआत हो गई है। शुक्रवार को दोनों पालियों में करीब 9 हजार अभ्यर्थी परीक्षा में भाग लेंगे। पहली पाली की परीक्षा के लिए सुबह छह बजे से ही युवक युवतियां केंद्र के निकट पहुंचने लगे। सुबह 10 बजे से शुरू होने वाली परीक्षा के लिए कड़ी जांच के बाद प्रवेश देना शुरू हो चुका है। केंद्रों के बाहर सिविल पुलिस की तैनाती है तो वहीं ट्रैफिककर्मियों ने भी मोर्चा सम्हाल रखा है।

अंबेडकरनगर: केंद्रों के बाहर सिविल पुलिस की तैनाती
अंबेडकरनगर जिले के 11 केंद्रों पर पुलिस भर्ती परीक्षा के दूसरे चरण की शुरुआत हो गई है। शुक्रवार को दोनों पालियों में 7824-7824 अभ्यर्थी परीक्षा में भाग लेंगे। पहली पाली की परीक्षा के लिए सुबह छह बजे से ही युवक युवतियां केंद्र के निकट पहुंचने लगे। सुबह 10 बजे से शुरू होने वाली परीक्षा के लिए कड़ी जांच के बाद प्रवेश देना शुरू हो चुका है। केंद्रों के बाहर सिविल पुलिस की तैनाती है तो वहीं ट्रैफिक कर्मियों ने भी मोर्चा सम्हाल रखा है। एएसपी विशाल पांडेय ने सुबह ही कई केंद्र तक पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com