यूपी : प्रदेश भाजपा कार्यसमिति की बैठक आज

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 14 जुलाई को लखनऊ में होनी तय हुई है। इसमें प्रदेश भर के 300 से अधिक वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

भाजपा की एक दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति बैठक आज राजधानी के डॉ. राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के अंबेडकर सभागार में होगी। बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शामिल होंगे। इसमें राजनैतिक प्रस्ताव भी पारित करने के साथ ही 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव के रोडमैप और प्रदेश संगठन के आगामी कार्यक्रमों और अभियानों की रुपरेखा भी तय की जाएगी। इसके अलावा पार्टी के उन कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को श्रद्धांजलि दी जाएगी, जिनका निधन हुआ है।

सूत्रों के मुताबिक कार्यसमिति की बैठक में करीब तीन प्रस्ताव रखे जाने की संभावना है। सबसे पहले राजनैतिक रखा जाएगा, जिसमें केन्द्र में तीसरी बार भाजपा की सरकार बनाने के लिए जनता के साथ ही पार्टी के कार्यकर्ताओं का आभार भी जताया जाएगा। इसके अलावा दूसरा आर्थिक प्रस्ताव भी रखा जाएगा। इसमें प्रदेश के विकास से हुए आर्थिक विकास के साथ ही डबल इंजन की सरकार के बेहतर कार्यों की भी चर्चा होगी। जबकि तीसरे प्रस्ताव के तौर पर सोशल मीडिया को और प्रभावी बनाने से संबंधित रहेगा। दरअसल लोकसभा चुनाव परिणामों की समीक्षा के दौरान शीर्ष नेतृत्व से लेकर प्रदेश सरकार और संगठन ने भी सोशल मीडिया को और सक्रिय रखने के सुझाव आए थे, इसलिए कार्यसमिति की बैठक में इससे संबंधित प्रस्ताव पर प्रमुखता से चर्चा होने की उम्मीद है।

इसी कड़ी में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र चौधरी ने शनिवार को कार्यक्रम स्थल पर ही पदाधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें उन्होंने कार्यसमिति में रखे जाने वाले प्रस्तावों पर चर्चा के साथ ही तैयारियों को अंतिम रूप दिया गिया। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रदेश कार्यसमिति की बैठक संगठनात्मक कार्ययोजना को पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों व नेताओं के समक्ष प्रस्तुतीकरण का माध्यम है। प्रदेश कार्यसमिति बैठक में तय कार्यक्रम और अभियान प्रदेश, क्षेत्र, जिला, मंडल व बूथ स्तर पर क्रियान्वित होगें।

मुख्यमंत्री समेत सभी बड़े नेता रहेंगे मौजूद
कार्यसमिति की बैठक रविवार को सुबह 11 बजे शुरू होगी। हालांकि बैठक में शामिल वाले प्रतिनिधियों के पंजीकरण का काम सुबह 9 बजे ही शुरू हो जाएगा। बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। इनके अलावा उपमुख्यमंत्री द्वय केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक समेत प्रदेश सरकार के सभी मंत्री और पदाधिकारी भी बैठक में शामिल होंगे।

3000 से अधिक नेता होंगे शामिल
प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश से लेकर नगर पंचायत स्तर तक के नेताओं को बुलाया गया है। इसमें यूपी के केन्द्रीय और प्रदेश पदाधिकारी, यूपी के केन्द्रीय मंत्री, राज्य के मंत्री, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, विशेष आमंत्रित सदस्य, स्थायी आमंत्रित सदस्य, सांसदों, विधायकों, क्षेत्रीय अध्यक्ष, क्षेत्रीय प्रभारी, महापौर, जिला पंचायत अध्यक्ष, नगर पालिका व नगर पंचायत अध्यक्ष, ब्लाक प्रमुख, प्रदेश मोर्चो के अध्यक्ष व महामंत्री, क्षेत्रीय मोर्चों के अध्यक्ष व महामंत्री, पार्टी के जिलाध्यक्ष व जिला प्रभारी, जिला महामंत्री, सभी प्रकोष्ठों व विभागों के प्रदेश संयोजक व सहसंयोजक, सहकारी संस्थाओं के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष, जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष भी शामिल होंगे। इस तरह से बैठक में 2500 से अधिक लोगों के आने की उम्मीद है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com