यूपी: प्रदेश में अग्निवीर भर्ती रैली का शेड्यूल जारी

 यदि आप अग्निवीर बनना चाहते हैं तो यूपी में इसकी रैली के लिए शेड्यूल जारी हो गया है। 24 जून से लेकर 30 जून तक प्रदेश के अलग-अलग जिलों में भर्ती रैलियां आयोजित की जाएंगी। 

यदि आप अग्निवीर बनना चाहते हैं तो यह खबर आपके काम की है। मुख्यालय भर्ती क्षेत्र लखनऊ के तत्वावधान में सोमवार से अयोध्या के डोगरा रेजिमेंटल सेंटर ग्राउंड पर अग्निवीर भर्ती रैली आयोजित की जाएगी, जो दो जुलाई तक चलेगी। रैली की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

मध्य कमान के जनसंपर्क अधिकारी शांतनु प्रताप सिंह ने बताया कि रैली में फिजिकल फिटनेस टेस्ट होगा, जिसमें 1.6 किमी दौड़, जिगजैग बैलेंस, नौ फीट कूद और बीम शामिल रहेगा। इस टेस्ट को पास करने वालों का शारीरिक माप परीक्षण होगा, जिसमें उम्मीदवारों की ऊंचाई, वजन व सीने की चौड़ाई मापी जाएगी। इस टेस्ट में पास होने के बाद दस्तावेजों को चेक किया जाएगा, जिनके दस्तावेज सही मिलेंगे, वे अगले दिन मेडिकल जांच के लिए भेजे जाएंगे।

यह है शेड्यूल
– 24 जूनः अग्निवीर ट्रेड्समैन(10वीं पास) और अग्निवीर ट्रेड्समैन(आठवीं पास) की श्रेणी के लिए अंबेडकरनगर, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, कौशांबी, कुशीनगर, महाराजगंज, प्रयागराज, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, संतकबीरनगर और सिद्धार्थनगर।

-25 जूनः अग्निवीर कार्यालय सहायक-एसकेटी अग्निवीर तकनीकी श्रेणी के लिए अंबेडकरनगर, अमेठी, अयोध्या, बस्ती, कौशांबी, कुशीनगर, महाराजगंज, प्रयागराज, रायबरेली, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, संतकबीरनगर और सिद्धार्थनगर।

-26 जूनः अम्बेडकरनगर, बस्ती व महराजगंज जिलों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी के लिए भर्ती रैली।

-27 जूनः कुशीनगर, कौशांबी, संतकबीरनगर और सिद्धार्थनगर जिलों के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी की भर्ती।

-28 जूनः सुल्तानपुर और प्रयागराज के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी की भर्ती।

-29 जूनः प्रतापगढ़ और अमेठी के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी की भर्ती।

-30 जूनः अयोध्या व रायबरेली के लिए अग्निवीर जनरल ड्यूटी की भर्ती रैली।

– एक व दो जुलाईः मेडिकल परीक्षण।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com