39 बीघा जमीन पर बन रहीं चार अवैध कॉलोनियां ध्वस्त

बरेली में अवैध कॉलोनियों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी है। बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) की प्रवर्तन टीम ने कैंट थाना क्षेत्र के कांधरपुर में 39 बीघा जमीन पर बन रहीं चार अवैध कॉलोनियों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया।

बरेली में अवैध निर्माण के खिलाफ बीडीए की कार्रवाई लगातार जारी है। बुधवार को बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) की टीम ने कैंट के कांधरपुर में 39 बीघा जमीन पर बन रहीं चार अवैध कॉलोनियों को बुलडोजर से ध्वस्त कर दिया। कॉलोनाइजर किसानों से सस्ती जमीन खरीदकर वहां बिना नक्शा पास किए ही निर्माण कर रहे थे। बीडीए की कार्रवाई से कॉलोनाइजरों में खलबली है। 

बीडीए उपाध्यक्ष मनिकंडन ए ने बताया कि कांधरपुर में तौफीक दस बीघा, सत्यपाल पटेल नौ बीघा, शमशाद आठ बीघा व गजेंद्र 12 बीघा जमीन पर अवैध कॉलोनियों का निर्माण करा रहे थे। विकास प्राधिकरण की बिना स्वीकृति के सड़क, नाली, भूखंडों का चिह्नीकरण व साइट ऑफिस का निर्माण कराकर काम किया जा रहा था। 

अवैध कॉलोनियों के खिलाफ सहायक अभियंता हरीश चौधरी, लक्ष्मण सिंह रावत, अवर अभियंता समेत प्रवर्तन टीम ने उत्तर प्रदेश नगर योजना एवं विकास अधिनियम-1973 की सुंसगत धाराओं के तहत ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है। इससे पहले टीम ने सोमवार को बीसलपुर रोड पर पुरनापुर गांव व भोजीपुरा के नैनीताल रोड पर 54 बीघा जमीन पर बन रही चार अवैध कॉलोनियों को बुलडोजर से ध्वस्त कराया था।

जांच परख कर ही खरीदें प्लॉट 
बीडीए उपाध्यक्ष ने लोगों से अपील की है कि प्लॉट खरीदते समय कागजात की जांच पड़ताल जरूर कर लें। मानचित्र पास है या नहीं, मानचित्र पास नहीं है तो ऐसी जगह प्लॉट न खरीदें। नक्शा पास कराए बिना निर्माण होगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।  

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com