1 जून को दिल्ली में इंडिया गठबंधन की अहम बैठक, अखिलेश यादव होंगे शामिल

लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण यानी 1 जून को दिल्ली में इंडिया गठबंधन की एक अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव शामिल होंगे। इंडिया गठबंधन के सभी नेता मिलकर आगे की रणनीति तैयार करेंगे। माना जा रहा है कि बैठक में ममता बनर्जी और केसीआर को मनाने की जिम्मेदारी अखिलेश यादव अपने हाथ में लेंगे।

गठबंधन ने यूपी की 35 सीटों पर जीत का किया दावा
बता दें कि लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले इंडिया गठबंधन की अहम बैठक होगी। गठबंधन को पूरा भरोसा है कि इस बार वह केंद्र में सरकार बनाने की स्थिति में होंगे। उन्हें तृणमूल कांग्रेस और बीआरएस का साथ मिलने की भी पूरी उम्मीद है। इंडिया के रणनीतिकारों का मानना है कि यूपी में गठबंधन को उनकी उम्मीद से अधिक मतदाताओं का समर्थन मिला है। उनका दावा है कि गठबंधन 35 से ज्यादा सीटें जीतेगा।

अखिलेश यादव संभालेंगे कमान
इंडिया गठबंधन ने यह बैठक दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के दो जून को जेल जाने से पहले बुलाई है। इस बैठक में अखिलेश यादव शामिल होंगे और समान विचार वाले दलों को अपने साथ मिलाने की रणनीति तैयार करेंगे। बता दें कि तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी और बीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव (केसीआर) से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बेहतर रिश्ते जगजाहिर हैं। सपा प्रमुख ने तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में बीआरएस के लिए अपना प्रचार रथ भेजा था। केसीआर ने लोकसभा चुनाव बसपा के साथ मिलकर लड़ा है। सपा ने गठबंधन में शामिल नहीं होने के बावजूद तृणमूल कांग्रेस को यूपी की भदोही लोकसभा सीट दी है।

कुंडा विधायक और जनसत्ता दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी जी सरकार बनाने जा रहे हैं।’ राजा भैया का यह बयान लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान से पहले आया है। अंतिम चरण का मतदान 1 जून को होगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com