यूपी में छठे चरण के लिए आज थम जाएगा चुनाव प्रचार, 25 मई को होगा मतदान!

लोकसभा चुनाव के पांच चरणों में मतदान हो चुका है। छठे चरण के लिए 25 मई को मतदान होगा। इसके लिए आज 23 मई को शाम 6:00 बजे से चुनाव प्रचार थम जाएगा। चुनाव प्रचार की अवधि समाप्त होने के बाद इन निर्वाचन क्षेत्र में सभी राजनीतिक दलों के बाहरी कार्यकर्ता व पदाधिकारी की मौजूदगी प्रतिबंधित रहेगी।

प्रचार-प्रसार संबंधी समस्त गतिविधियों पर रहेगा प्रतिबंध
मुख्य निर्वाचन अधिकारी नवदीप रिणवा ने बताया कि 23 मई की शाम 6 बजे से छठे चरण के लिए चुनाव प्रचार-प्रसार संबंधी समस्त गतिविधियों व अभियानों पर प्रतिबंध लग जाएगा। चुनाव प्रचार की अवधि समाप्त होने के बाद इन निर्वाचन क्षेत्रों में सभी राजनीतिक दलों के बाहरी कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों की मौजूदगी प्रतिबंधित रहेगी।प्रचार अभियान खत्म होने के बाद इन निर्वाचन क्षेत्रों के जिला निर्वाचन अधिकारी सुनिश्चित करेंगे कि राजनीतिक दलों के सभी बाहरी पदाधिकारी व कार्यकर्ता इस दौरान निर्वाचन क्षेत्रों में मौजूद न रहें। वहीं, कोई भी राजनीतिक दल वोट की अपील नहीं कर सकेगा और न ही कोई जनसभा और रैली कर सकेगा।

चुनाव मैदान में हैं 162 प्रत्याशी
नवदीप रिणवा ने बताया छठे चरण की 14 लोकसभा सीटों के साथ ही गैसड़ी विधानसभा उपचुनाव के लिए 25 मई को मतदान होगा। इसके लिए भी चुनाव प्रचार थम जाएगा। लोकसभा सीटों के लिए 162 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, जिनमें 146 पुरुष तथा 16 महिला प्रत्याशी हैं।

इन सीटों पर होगा मतदान
25 मई को होने वाले मतदान में बलरामपुर की गैंसड़ी विधानसभा उपचुनाव के लिए 7 प्रत्याशी मैदान में हैं। वहीं, लोकसभा चुनाव की 14 सीटों पर मतदान होगा। इसमें सुल्तानपुर, प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अम्बेडकरनगर, श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीर नगर, लालगंज (सुरक्षित), आजमगढ़, जौनपुर, मछलीशहर (सुरक्षित), भदोही सीटें शामिल हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com