यूपी: पहले दो घंटे में रायबरेली में 13.5 फीसदी मतदान

यूपी की 14 सीटों पर वोटिंग जारी है। सुबह से ही बूथ पर लंबी कतारें देखने को मिलीं। पहले दो घंटे में फैजाबाद सीट पर  14.38 % मतदान हुआ।

यूपी की 14 सीटों पर आज मतदान हो रहा है। इसमें रायबरेली, लखनऊ, अमेठी जैसी वीआईपी सीटें भी शामिल हैं। सभी लोकसभा क्षेत्रों में सुबह से ही वोटिंग की लंबी कतारें देखने को मिलीं। शहरी और ग्रामीण दोनों ही क्षेत्रों में वोटरों ने उत्साह दिखाया। चुनाव आयोग ने सुबह नौ बजे तक के आंकड़े दे दिए हैं।  सुबह 9 बजे तक इन सीटों पर कुल 12.89% मतदान हुआ है।

रायबरेली में पहले दो घंटे में 13.5 फीसद वोट पड़ा। फैजाबाद में 14.38 % मतदान हुआ। लखनऊ में वोटिंग का प्रतिशत 10.39 तो मोहनलालगंज में 13.85 रहा। बाराबंकी में 16 प्रतिशत मतदान हुआ।  गोंडा में सुबह नौ बजे तक 13 फीसद पड़े वोट। अमेठी में 13.39 प्रतिशत मतदान हुआ है।  लखनऊ में बसपा सुप्रीमों मायावती, डिप्टी सीएम बृजेश पाठक, सतीश मिश्रा ने वोट दिया।  अमेठी में स्मृति ईरानी वोट देने पहुंची। गोंडा की सपा प्रत्याशी श्रेया वर्मा ने बाराबंकी में वोट दिया। कैसरगंज में भाजपा प्रत्याशी करणभूषण सिंह वोट देने पहुंचे। 

रोड नहीं तो वोट नहीं

रायबरेली में रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे के साथ अमावा ब्लाक के मतदान केंद्र मैनूपुर में अभी तक एक भी वोट नहीं पड़ा है।

अमेठी में मतदान के बाद स्मृति ईरानी का बयान

मैं सभी से अपील करती हूं कि आप मतदान केंद्र पर जाकर इस उत्सव में सहभागी बने भारत और भारत के भविष्य के प्रति हमारी जिम्मेदारी है हम सब इसके सहभागी बने मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि  विकसित भारत के संकल्प के साथ एवं गरीब कल्याण महिला शक्ति को समर्पित गरीब एक नेता और एक राष्ट्रभक्त को मैंने अपना मतदान दिया अभिलाषी हू की जनता भी अपना आशीर्वाद देगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com