आज कानपुर में पीएम मोदी का रोड शो; CM योगी भी होंगे साथ

सुरक्षा व्यवस्था एसपीजी ने संभाल ली है। कल दोपहर एयरपोर्ट चकेरी से लेकर कार्यक्रम स्थल तक पुलिस ने रूट के निरीक्षण के साथ पीएम और सीएम के आने का रिहर्सल भी किया गया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम सवा पांच बजे कानपुर आएंगे। वह यहां पर शहर के सबसे घने इलाके गुमटी क्षेत्र में एक किलोमीटर लंबा रोड शो निकालेंगे। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। चौथे चरण के लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान को शुरू करने के लिए आ रहे मोदी की कानपुर में यह पहली यात्रा है।

पीएम चकेरी एयरपोर्ट पर शाम 5:15 बजे उतरेंगे। वहां से उनका काफिला बाई रोड चकेरी से रामादेवी होते हुए सीओडी पुल, झकरकटी बस अड्डा, अफीम कोठी चौराहा के आगे जरीब चौकी उसके बाद जीटी रोड गुमटी के कीर्तनगढ़ गुरुद्वारा पहुंचेगा। यहां पहुंचने पर सबसे पहले वह गुरुद्वारा में मत्था टेकेंगे। उसके बाद वह रथ पर सवार होकर रोड शो पर निकलेंगे। प्रधानमंत्री के रोड शो में लोगों के लिए 37 ब्लॉक बनाए गए हैं, जिसमें प्रत्येक ब्लॉक में प्रत्येक समाज और संगठन के लोग खड़े होकर प्रधानमंत्री के नगर आगमन पर स्वागत करेंगे।

पीएम के रोड शो की वजह से इस पूरे रास्ते पर शुक्रवार की शाम से ही पहरा लगा दिया गया है। सुरक्षा व्यवस्था एसपीजी ने संभाल ली है। शुक्रवार की दोपहर एयरपोर्ट चकेरी से लेकर कार्यक्रम स्थल तक पुलिस ने रूट के निरीक्षण के साथ पीएम और सीएम के आने का रिहर्सल भी किया गया। बताया जा रहा है कि रोड शो के दौरान रथ पर प्रधानमंत्री मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी, भाजपा प्रत्याशी रमेश अवस्थी व अन्य प्रमुख नेता भी रहेंगे।

चकेरी से फजलगंज खोया मंडी तक बनाए 150 सेफ प्वाइंट
प्रधानमंत्री के चार मई यानी शनिवार के प्रस्तावित रोड शो में सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां हो चुकी हैं। इस दौरान उन प्वाइंट्स को भी ध्यान रखा गया है जिनका आपातकालीन स्थिति में प्रयोग किया जा सकेगा। चकेरी से लेकर फजलगंज खोवा मंडी तक पुलिस ने 150 से ज्यादा सेफ प्वाइंट्स चिन्हित किए। इनकी सूची तैयार कर वरिष्ठ अधिकारियों और एसपीजी के अधिकारियों को भी सौंपी गई है।

पुलिस कमिश्नर अखिल कुमार, डीसीपी ट्रैफिक आरती सिंह और एडीसीपी ईस्ट लखन सिंह यादव ने शुक्रवार दोपहर को एयरफोर्स स्टेशन से गुमटी गुरुद्वारे तक का रूट देखा। पुलिस ने प्रधानमंत्री के लिए तीन रूट तैयार किए हैं। इनमें से वह किस रूट से जाएंगे यह गोपनीय है। इसी के साथ मकान दुकान गलियां आदि को मिलाकर 150 से ज्यादा सेफ प्वाइंट्स चिन्हित किए गए हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक आपातकालीन स्थिति में इन सेफ प्वाइंट्स का इस्तेमाल किया जा सकेगा।

360 डिग्री की होगी सुरक्षा व्यवस्था
प्रधानमंत्री के चारों तरफ सुरक्षा घेरा रहेगा। साथ ही इस तरह की व्यवस्था की गई है कि 360 डिग्री पर निगरानी हो सके। जो स्नाइपर्स दिल्ली से कानपुर आए हैं। उन्हें भी ऐसे स्ट्रेटजिक प्वाइंट्स पर तैनात किया गया है कि प्रधानमंत्री की दूर से भी चारों तरफ से निगरानी हो सके। इसी तरह जिन पुलिस कर्मियों को रूफटॉप पर दूरबीन के साथ तैनात किया गया है।

पुलिस वाले हुए चालान का शिकार
शुक्रवार रिहर्सल के दौरान रोड शो वाले मार्ग पर पुलिस वालों की गाड़ियां खड़ी हुई पाई गईं। इसमें लगभग 18 गाड़ियों का चालान किया गया। तीन के मोबाइल जप्त किए गए। दो गाड़ियों की चाबी जमा कराई गई। पुलिस कर्मियों को हिदायत दी गई कि वह चिन्हित पार्किंग स्थलों पर ही शनिवार को अपनी गाड़ियों को खड़ा करें। वरना कार्रवाई की जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com