आयकर छापा: दस्तावेजों से खुलेगा सत्य साईं बिल्डर्स की कमाई का राज

बरेली में शुक्रवार को सत्य साईं बिल्डर्स के राजेंद्र नगर कार्यालय पर शाम तक आयकर की जांच चली, फिर टीम ने बिल्डर के करीबियों के यहां छापा मारा। दस्तावेजों को कब्जे में लिया गया है। इसमें बड़े राज का खुलासा होने के आसार हैं।

बरेली में आयकर विभाग की टीमें 72 घंटे गुजरने के बाद भी सत्य साईं बिल्डर्स के मालिक रमेश गंगवार के ठिकानों से जब्त दस्तावेजों को खंगाल रही हैं। उनके कार्यालय से नकदी के साथ ही 500 करोड़ रुपये की हेराफेरी वाले कई अहम दस्तावेज जब्त किए गए हैं। इन्हीं दस्तावेजों से मिले सुराग के आधार पर अब आयकर टीमों ने करीबियों के कार्यालय व आवास पर छापामारी शुरू की है। इसमें बड़े राज का खुलासा होने के आसार हैं।

शुक्रवार को आयकर विभाग की टीमें राजेंद्र नगर स्थित सत्य साईं बिल्डर्स के मालिक रमेश गंगवार के आवास और कार्यालय पर जांच करती रहीं। बताया जाता है कि शाम करीब पांच बजे जांच पूरी हुई। इसके बाद टीम ने ट्यूलिप ग्रैंड के फ्लैट में बोरों में मिले दस्तावेजों के आधार पर आगे की जांच शुरू कर दी है। 

शुक्रवार रात मॉडल टाउन निवासी बिल्डर हरप्रीत सिंह से पूछताछ शुरू की गई है। उनका मोबाइल जब्त कर छानबीन की जा रही है। इससे पूर्व बृहस्पतिवार को प्रियदर्शिनी नगर निवासी प्रापर्टी डीलर सुनील सिंह, राजेंद्र नगर निवासी भानु सिंह गंगवार के यहां भी छापामारी में नकदी की बड़ी खेप और करोड़ों की हेराफेरी वाले दस्तावेज मिलने की सूचना है। इसके अलावा कई नामचीन बिल्डरों के नाम सामने आने की भी बात कही जा रही है।

बिल्डरों की सूची तैयार, जांच रहेगी जारी
बताया जा रहा है कि बुधवार देर रात से ट्यूलिप ग्रैंड में चल रही जांच शुक्रवार को पूरी हुई। टीम कार्यालय में टिकी थी। जांच में मॉडल टाउन निवासी बिल्डर हरप्रीत के साथ कारोबार में लेनदेन और कई संपत्तियों में हिस्सेदारी के भी सुबूत मिले हैं। स्टेडियम रोड स्थित कार्यालय में पूछताछ के बाद टीम रात में मॉडल टाउन पहुंची है। यहां से अन्य बिल्डरों के नामों की सूची भी तैयार हो रही है। जांच जारी रहेगी।

बैंक खातों में करोड़ों के लेनदेन की सूचना
ठेकेदार रमेश गंगवार, पार्टनर भानु सिंह गंगवार, प्रॉपर्टी डीलर सुनील सिंह के आवास, कार्यालयों पर हुई जांच में रेजीडेंसी गार्डन निवासी कारोबारी का भी नाम सामने आया है। टीम के कुछ सदस्य उनके आवास पहुंचे और साथ लेकर बैंक गए। इस दौरान उन्हें किसी से भी संपर्क नहीं करने दिया। मोबाइल भी जब्त कर लिया था। खाते की जांच में करोड़ों रुपये के लेनदेन का पता चलने की बात कही जा रही है।

आयकर अधिकारियों ने तैयार की जांच रिपोर्ट
ठेकेदार रमेश गंगवार, उनकी पत्नी की जांच रिपोर्ट तैयार हो गई है। अधिकारियों ने रिपोर्ट में हस्ताक्षर भी किए हैं और उसे एक अधिकारी के हाथ मुख्यालय भेज दिया है। रमेश के राजेंद्र नगर स्थित आवास से दस्तावेज मिलने की रिपोर्ट है, जबकि इनके दलेलनगर स्थित आवास से कोई दस्तावेज या नगदी मिलने की पुष्टि नहीं है। हालांकि, जांच की सभी रिपोर्ट सामने आने पर सच्चाई का पता चलेगा।

सत्य साईं बिल्डर्स के मालिक रमेश गंगवार ने बताया कि आयकर विभाग की टीम ने छापामारी के बाद सभी कागजात के मिलान किए हैं। हमसे एक शपथ पत्र भी लिया गया है कि आयकर की जो भी पेनाल्टी तय होगी, वह जमा की जाएगी। हम इसके लिए तैयार हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com