तेजी से बढ़ रहा न्यूनतम तापमान, गर्म हवाएं अब करेंगी परेशान

मौसम के तेवर तल्ख होते जा रहे हैं। सुबह ठंडी हवा तो दिन में तेज धूप परेशान कर रही है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान केंद्र के अनुसार अगले दो-तीन दिन में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है।

आगरा में मौसम का मिजाज बृहस्पतिवार को कई बार बदला। सुबह ठंडी हवा थी तो दिन में तेज धूप। दोपहर बाद करीब 3 बजे बादल छाए लेकिन गर्मी से राहत नहीं मिली। धूप की चुभती किरणों से जरूर राहत मिली। शुक्रवार को शहर का तापमान 40 डिग्री सेल्सियस होने का आसार मौसम विभाग व्यक्त कर रहा है।

बृहस्पतिवार को सुबह का मौसम सुहाना था। पूर्वाह्न 11 बजे तक सूरज की चमक तेज हो गई। बिना ग्लब्स और फेसमास्क के दोपहिया वाहन चलाने वालों की त्वचा जलने लगी। ऐसा लग रहा था कि अधिकतम तापमान 40 पार जाएगा।

दोपहर बाद करीब 3 बजे मौसम में बदलाव हुआ। आसमान पर छाए बादलों ने सूरज को ढक लिया। हालांकि गर्मी हवा ने परेशान रखा। इधर, न्यूनतम तापमान में लगातार तीसरे दिन में वृद्धि दर्ज की गई। बृहस्पतिवार को न्यूनतम तापमान में 1.8 डिग्री की वृद्धि हुई। यह 21 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया, जो सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस अधिक था। अधिकतम तापमान आंशिक वृद्धि के साथ 39.1 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान केंद्र के अनुसार अगले दो-तीन दिन में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हो सकती है।

आज का तापमान(पूर्वानुमान)
अधिकतम तापमान- 40
न्यूनतम तापमान-22
सूर्योदय- 6:05
सूर्यास्त- 6:36
एक्यूआई- 62

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com