नमो भारत से आकर चौंका सकते हैं पीएम, एक मंच पर दिखेंगे मोदी-योगी और जयंत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को केंद्रीय आलू अनुसंधान संस्थान में होने वाली रैली में दोपहर तीन बजे पहुंचेंगे। सुबह से ही हाईवे के आसपास कड़ी सुरक्षा रहेगी। इसलिए आज मोदीपुरम जाने से बचें। दिल्ली-दून हाईवे पर भारी वाहनों का डायवर्जन रहेगा। रैली में आने वालों के लिए सिवाया टोल प्लाजा पर आने और जाने के लिए दो-दो लाइन फ्री रहेंगी। रोडवेज और प्राइवेट की अधिकांश बसें रैली में लगाई गई हैं, इसलिए आज रूटों पर कम ही बसें मिलेंगी।

30 हजार वर्ग मीटर जमीन में 52 फीट का मंच बनाया गया है। व्यवस्था एसपीजी ने संभाल ली है। चप्पे-चप्पे पर पुलिस और अर्द्ध सैनिक बल के जवान तैनात किए गए हैं। एडीजी सुरक्षा, एडीजी मेरठ जोन सुरक्षा की मॉनीटरिंग कर रहे हैं। रैली स्थल पर 15 सौ से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। प्रधानमंत्री की रैली के लिए पांच हेलीपैड बनाए गए हैं। मंच के पीछे बनाए गए तीन हेलीपैड पर प्रधानमंत्री के हेलीकॉप्टर उतरेंगे। दो अलग हेलीपैड पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी का हेलीकॉप्टर उतरेगा। टोल के सुरक्षा अधिकारी मनिंदर विहान ने बताया कि रैली वाहनों के लिए दोनों ओर लेन रिजर्व रहेंगी।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष और पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी ने किया निरीक्षण
रैली को लेकर दिनभर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी मैदान पर मौजूद रहे। लखनऊ से एडीजी सुरक्षा रघुवीर लाल, एडीजी मेरठ डीके ठाकुर, आईजी नचिकेता झा, कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे., डीएम दीपक मीणा और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने ड्यूटी में तैनात अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। वहीं, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसोदिया ने पार्टी के नेताओं के साथ रैली को सफल बनाने के लिए रणनीति बनाई। मंच और लोगों के बैठने की व्यवस्था देखी।

पार्किंग के लिए की गई है अलग-अलग व्यवस्था
मेरठ की तरफ से आने वाली बसों के लिए पार्किंग की व्यवस्था पल्हैड़ा चौराहे से पावली रोड पर की गई है। दौराला की तरफ से आने वाली बसों की पार्किंग की व्यवस्था हनुमान कुंज कृषि विवि के पास रखी गई है। कार की पार्किंग मिलांज मॉल में बनाई गई है। वीवीआईपी पार्किंग आलू अनुसंधान संस्थान रैली के पास की गई है। वीआईपी पार्किंग फेज टू की डिवाइडर रोड के पास बनाई गई है। वीआईपी पार्किंग मुजफ्फरनगर की तरफ से आने वाले लोगों के लिए कृषि विवि के गेस्ट हाऊस में बनाई गई है।

भाजपा और रालोद के लगाए जा रहे झंडे
रैली स्थल पर भाजपा के साथ रालोद के झंडे भी लगाए जा रहे हैं। रैली को सफल बनाने के लिए भाजपा और रालोद कार्यकर्ताओं ने शनिवार को आठ किलोमीटर के दायरे में आने वाले गांवों में संपर्क कर लोगों से आने की अपील की।

रैली में दिखेगी गंगा-जमुना की तहजीब
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में गंगा-जमुना की तहजीब दिखेगी। सभी वर्गों को साधने के लिए यूपी में गठबंधन के सभी नेताओं को बुलाया गया है। सैनी समाज को साधने के लिए हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी भी रैली में शामिल होंगे।

ये रैली इस लिहाज से भी खास होने जा रही है क्योंकि 15 साल बाद रालोद मुखिया चौधरी जयंत सिंह प्रधानमंत्री के साथ दूसरी बार मंच साझा करेंगे। उनके अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, संजय निषाद और ओमप्रकाश राजभर मंच पर मौजूद रहेंगे।

मेरठ से लोकसभा प्रत्याशी अरुण गोविल, बागपत से रालोद-भाजपा के संयुक्त प्रत्याशी डॉ. राजकुमार सांगवान, मुजफ्फरनगर से प्रत्याशी डॉ. संजीव बालियान, कैराना से प्रत्याशी प्रदीप चौधरी, बिजनौर से रालोद-भाजपा के संयुक्त प्रत्याशी चंदन सिंह चौहान और सहारनपुर से प्रत्याशी राघव लखनपाल भी मंच पर रह सकते हैं। क्षेत्रीय अध्यक्ष सतेंद्र सिसोदिया ने बताया कि रैली में मेरठ, बागपत और मुजफ्फरनगर के सभी विधानसभा क्षेत्र और बिजनौर व कैराना से एक-एक विधानसभा क्षेत्र के लोगों को बुलाया गया है।

बुलंदशहर मार्ग पर मात्र 15 बसें
मेरठ-बुलंदशहर, पिलखुवा, दनकौर मार्ग पर चलने वाली 39 प्राइवेट बसों में से 24 बसें रैली में लगाई गई हैं। आज मेरठ-बुलंदशहर मार्ग पर लगभग 15 बसें ही यात्रियों की सेवा में रहेंगी। मेरठ-किठौर मार्ग पर लगभग पांच प्राइवेट बसें चलती हैं। इस मार्ग की सभी बसें रैली के लिए ली गई हैं। इस मार्ग पर आम यात्रियों को प्राइवेट बसें नहीं मिलेंगी।

मेरठ से मवाना- किला परीक्षित मार्ग पर लगभग 72 प्राइवेट गाड़ी चलती हैं। जो दैनिक यात्रियों को गांव से शहर तक पहुंचाती हैं। आज इस मार्ग की लगभग 65 प्राइवेट बसें रैली में जा रही हैं। केवल सात-आठ बसें ही इस मार्ग के यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेंगी। मेरठ से सरधना मार्ग पर छह बसें हैं। बताया गया है कि इस मार्ग की सभी बसों को रैली के लिए लिया गया है।

नमो भारत से आकर चौंका सकते हैं पीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रविवार को मोदीपुरम स्थित आलू संसाधन केंद्र में रैली है। इसके मद्देनजर मान जा रहा है कि वह नमो भारत (रैपिड रेल) में सवार होकर मोदीपुरम नॉर्थ स्टेशन तक आ सकते हैं। इसके बाद वह सड़क मार्ग से रैली स्थल पर पहुंचेंगे।

एनसीआरटीसी के अधिकारी तैयारी को अंजाम देने के लिए देर रात तक जुटे रहे। दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर पर साहिबाबाद से शताब्दीनगर स्टेशन तक लगभग 48 किलोमीटर वायाडक्ट तैयार हो गया है और अब तेजी के साथ फिनिशिंग का कार्य किया जा रहा है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com