UP: प्रेग्नेंट डॉक्टर मिली कोरोना पॉजिटिव, 3 मई तक सोसायटी सील

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में एक महिला डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव मिली हैं. डॉक्टर गर्भवती हैं, उन्हें संक्रमण कैसे हुआ इसका पता अब तक नहीं चल पाया है. इस कोरोना केस का पता चलने के बाद प्रशासन ने तुरंत पूरी सोसायटी को सील कर दिया है और इस क्षेत्र को कोरोना हॉटस्पॉट घोषित कर दिया है. ये मामला ग्रेटर नोएडा पश्चिम के चेरी काउंटी का है.

इस महिला डॉक्टर के पति भी डॉक्टर ही हैं. कोरोना केस का पता चलने के बाद प्रशासन ने डॉक्टर, उनके बच्चों को क्वारनटीन कर दिया है. इसके अलावा इनका कोरोना टेस्ट करने के लिए सैंपल लिया गया है, जिसके नतीजों का इंतजार है.

महिला में नहीं कोरोना का लक्षण

ग्रेटर नोएडा पुलिस ने मरीज के हवाले से कहा कि महिला डॉक्टर के शरीर में कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं था. पुलिस के मुताबिक डॉक्टर की सिजेरियन डिलीवरी होनी है, और वो अपना रूटीन चेकअप करवा रही थीं, इस दौरान उन्होंने अपना कोरोना टेस्ट करवाया और वो कोरोना पॉजिटिव मिलीं. महिला डॉक्टर को इलाज के लिए ग्रेटर नोएडा जिम्स में भर्ती कराया गया है.

3 मई तक रहेगी सीलिंग

प्रशासन के मुताबिक चेरी काउंटिंग में सीलिंग 3 मई तक जारी रहेगी. प्रशासन की ओर से जारी एक पत्र में कहा गया है कि अपरिहार्य स्थितियों को छोड़कर किसी को भी अपने घरों से निकलने की इजाजत नहीं होगी. अगर किसी को चिकित्सा संबंधी जरूरत पड़े तो वो मुख्य चिकित्सा अधिकारी को उनके मोबाइल नंबर 9838502459 पर संपर्क कर सकता है.

यूपी में 1000 के पार कोरोना केस

इस बीच उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ रही है. यूपी के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 1000 को पारकर 1030 हो गई है.

नोएडा को लॉकडाउन से रियायत नहीं

सरकार ने नोएडा में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से यहां के लोगों को कोई रियायत नहीं दी है. नोएडा में अगले आदेश तक 3 मई तक लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाएगा. नोएडा के डीसीपी खुद राउंड पर हैं. हर एक गाड़ी को चेक किया जा रहा है. बता दें कि नोएडा में अब तक 97 कोरोन केस सामने आ चुके हैं और 30 हॉटस्पॉट हैं.

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com