UK और हिमाचल में हुई बर्फबारी, दिल्ली में ठंडी हवा, IMD ने कुछ में जारी किया बारिश की चेतावनी

 उत्तराखंड के उत्तरकाशी में स्थित गंगोत्री क्षेत्र में बर्फबारी शुरू हो चुकी है। वहीं हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भी बर्फबारी दर्ज हुई है। यहां पर लाहौल-स्पीति जिले के गोम्पा थांग गांव में जमकर बर्फबारी हुई उधर, राजधानी दिल्ली में सुबह के वक्त अंधेरा छा गया है। दिल्ली में 10 बजे के बाद बादल साफ हुए और धूप के साथ ठंडी हवाएं चल रही हैं। बता दें कि प्रत्येक दिन मौसम में बदलाव हो रहे हैं। मौसम विभाग की माने तो आगे भी मौसम में तेजी से बदलाव होगा। दिल्ली समेत देश के कई राज्यों में बारिश, गरज और ओले पड़ने का अलर्ट भी जारी किया गया है।

देश के अहम राज्यों में बारिश का अलर्ट

लगातार मौसम विभाग की तरफ से देश के कई अहम राज्यों  में बारिश का अलर्ट जारी किया जा रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक, एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ हिमालयी क्षेत्र में एक्टिव हो गया है, जिसके चलते मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है। आज सुबह लद्दाख, जम्मू- कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में गरज के साथ तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department, IMD) ने रविवार इस संदर्भ में अलर्ट भी जारी किया था। मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षोभ के चलते  उत्तराखंड और पंजाब सहित कुछ उत्तरी मैदानी इलाकों कल यानी मंगलवार सुबह तक बारिश हो सकती है।

राजस्थान के इन इलाकों में आज बारिश के आसार

वहीं राजस्थान के मौसम में भी बदलाव हो सकता है। आज यहां के जैसलमेर, जोधपुर, भरतपुर, चुरू, झुंझुनू, बीकानेर, सीकर, हनुमानगढ़, नागौर, अलवर और श्रीगंगानगर के इलाकों में गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना जताई गई है।

दिल्ली, पंजाब, हरियाणा में छिटपुट बारिश के आसार

वहीं भारतीय मौमस विभाग ने यलो अलर्ट जारी करते हुए कहा कि दिल्ली, हरियाणा और पंजाब में भी छिटपुट बारिश का अनुमान है जताया है। जबकि उत्तर पश्चिमी भारत के अलग-अलग हिस्सों में कल तक ओलावृष्टि के आसार हैं।

इन राज्यों में गरज के साथ बरसेंगे मेघा

उधर, स्काईमेट वेदर रिपोर्ट में बताया गया है कि पिछले कई दिनों से अरुणाचल प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी हो रही है। यह बारिश अगले सप्ताह तक जारी रहेगी वहीं मध्य भारत के मौसम की बात करें तो अगले सप्ताह के मध्य तक महाराष्ट्र, विदर्भ और छत्तीसगढ़ में गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना बनी हुई है।

 

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com