पुष्कर सिंह धामी: चारों धामों के कपाट खुलने वाले दिन श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से की जाएगी पुष्पवर्षा

देहरादूनः उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चारों धामों के कपाट खुलने वाले दिन श्रद्धालुओं पर हेलीकॉप्टर से पुष्पवर्षा की जाएगी। आगामी 10 तारीख से चारधाम यात्रा शुरू हो रही है और इस दिन केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के कपाट खुलेंगे जबकि इसके दो दिन बाद बद्रीनाथ धाम के कपाट खोले जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने बाबा केदारनाथ डोली यात्रा के साथ चलने वाले ‘मुख्य सेवक भंडारा कार्यक्रम’ के 300 सेवादारों की टीम को दिल्ली स्थित उत्तराखंड सदन से डिजिटल माध्यम से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह दल देहरादून से रवाना हुआ है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा की सभी तैयारियां 10 मई तक हर हाल में पूरी कर ली जाएं, जिससे वहां आने वाले श्रद्धालु अच्छा संदेश लेकर जाएं। इस बार भी यात्रा को लेकर श्रद्धालुओं में भारी उत्साह का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जिस दिन धामों के कपाट खुलेंगे, उस दिन हेलीकॉप्टर से पुष्प वर्षा की जाएगी।

वहीं पुष्कर सिंह धामी ने कहा, “उत्तराखंड मेजबान है तथा हमारा दायित्व बनता है कि चारधाम यात्रा के पिछले अनुभवों से सीख लेकर इस वर्ष यात्रा को और अच्छे ढंग से आयोजित करें। यह यात्रा किसी व्यक्ति की न होकर पूरे देश की यात्रा है।” उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा का उत्सव पूरे उत्तराखंड, देशवासियों, भक्तगणों और श्रद्धालुओं के लिए होता है और सब लोग अपने-अपने तरीके से इस पुण्य में सम्मिलित होते हैं। सीएम ने इस मौके पर पिछले वर्ष आयोजित किए गए ‘मुख्य सेवक भंडारा कार्यक्रम’ का उल्लेख करते हुए कहा कि पिछले वर्ष यह कार्यक्रम बहुत ही शानदार रहा, जहां हजारों श्रद्धालुओं ने इस भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया और इसके सफल आयोजन का संदेश पूरे देश में गया।

भगवान केदारनाथ के कपाट खुलने से पहले उनकी पंचमुखी भोगमूर्ति चल विग्रह उत्सव डोली यात्रा ऊखीमठ स्थित शीतकालीन गद्दीस्थल ओंकारेश्वर से अपने धाम के लिए प्रस्थान करती है। इस दौरान बाबा केदार की उत्सव डोली यात्रा में आने वाले सभी श्रद्धालुओं के भोजन आदि की व्यवस्था के लिए युवाओं द्वारा भंडारे का आयोजन किया जाता है। पिछले साल की तरह इस साल भी युवा पांच मई से 10 मई तक इस भंडारे का आयोजन कर रहे हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com