Type-C पोर्ट में पानी जाने पर Apple मैक यूजर्स को देगा वार्निंग

कई बार ऐसा होता है जब हमारे किसी डिवाइस पर पानी या कोल्ड्रिंक गिर जाता है। तरल पदार्थ (Liquid substance) गिर जाने से लोग काफी ज्यादा परेशान हो जाते हैं। कई हमें ये नहीं पता चल पाता कि तरल पदार्थ किसी तरह मैक पोर्ट या कीबोर्ड में घुस गया है या नहीं। लेकिन अब आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है।

Apple ने अपने macOS Sonoma ऑपरेटिंग सिस्टम में एक नया फीचर पेश किया है जो Mac कंप्यूटर के टाइप-सी पोर्ट में तरल या पानी की मौजूदगी का पता लगा सकता है। आइए जानते हैं ये नया फीचर क्या है और काम कैसे करता है।

जानें क्या है Liquid Detection Daemon फीचर

लिक्विड डिटेक्शनड डेमॉन एक बैकग्राउंड प्रोसेस है जो टाइप-सी पोर्ट वाले मैक पर चलती है। जब कोई भी लिक्विड पोर्ट में अंदर चला जाता है तो ये फीचर यूजर्स को एक नोटिफिकेशन मैसेज डिस्प्ले करेगा। इस नोटिफिकेशन का उद्देश्य यूजर्स को अपने मैक को और अधिक नुकसान से बचाने में मदद करना है।

लिक्विड पदार्थ से होने वाले टाइप-सी पोर्ट नुकसान को ये कम करता है। डेमॉन महंगी मरम्मत या यहां तक ​​कि मैक के नुकसान को रोकने में मदद कर सकता है।

LCI टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करता है Apple

Apple की लिमिटेड वारंटी लिक्विड से होने वाले नुकसान को कवर नहीं करती है। अगर आपके पास iPhones और Apple Watches भी हैं तो आप इस वारंटी के अंदर नहीं आते हैं। Apple ने अपने डिवाइस में तरल पदार्थ के संपर्क का पता लगाने के लिए विभिन्न तरीके डेवलप किए हैं।

कई एपल प्रोडक्ट में पाए जाने वाले Liquid Contact Indicators (LCI) छोटे स्टिकर होते हैं जो तरल पदार्थ के संपर्क में आने पर रंग बदलते हैं। Apple अपनी वेबसाइट पर नोट करता है कि मैक लैपटॉप कंप्यूटर और कुछ Apple वायर्ड और वायरलेस कीबोर्ड में Liquid Contact Indicators (LCI) होते हैं जो यह निर्धारित करने में मदद करते हैं कि ये प्रोडक्ट लिक्विड के संपर्क में आए हैं या नहीं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com