Tata Tech से लेकर JSW Infra आईपीओ ने लुटा निवेशकों का ध्यान

चालू कारोबारी साल यानी 2023 में शेयर बाजार में कई बड़ी कंपनियों का आईपीओ खुला था। इन आईपीओ में से कुछ आईपीओ ने काफी शानदार प्रदर्शन किया जबकि कुछ आईपीओ का प्रदर्शन काफी खराब रहा। आज हम आपको 2023 के आईपीओ के बारे में बताएंगे जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है।

टाटा टेक्नोलॉजीज आईपीओ

टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा टेक्नोलॉजीज का आईपीओ इस महीने निवेशकों के लिए खुला था। कंपनी का आईपीओ पहले दिन ही चंद मिनट में पूरी तरह से सब्सक्राइब हो गया था। टाटा टेक के शेयर 30 नवंबर 2023 को शेयर मार्केट में लिस्ट हुए। 30 नवंबर को भी कंपनी के शेयर ने शानदार शुरुआत की है। कंपनी के शेयर 140 फीसदी प्रीमियम के साथ लिस्ट हुआ था। इसके बाद कंपनी के शेयर में तेजी देखने को मिली थी।

15 नवंबर 2023 को टाटा टेक का शेयर 1,243.30 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ है।

आईआरईडीए

भारतीय नवीकरणीय ऊर्जा विकास एजेंसी (आईआरईडीए) का आईपीओ भी नवंबर महीने में निवेशकों के लिए खुला था। कंपनी के आईपीओ के साथ कंपनी के शेयर को भी निवेशकों से काफी अच्छा रिस्पांस मिला था। 29 नवंबर को आईआरईडीए के शेयर 32 रुपये प्रति शेयर के साथ लिस्ट हुए। इसके बाद कंपनी के शेयर में तेजी देखने को मिली। 29 नवंबर को कंपनी के शेयर बाजार बंद होते समय ही 60 रुपये प्रति शेयर पर पहुंच गया था।

बीते दिन शुक्रवार को आईआरईडीए के शेयर 108.30 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए थे।

नेटवेब टेक्नोलॉजीज इंडिया

हाई एंड कंप्यूटिंग सॉल्यूशंस देने वाली कंपनी नेटवेब टेक्नोलॉजीज इंडिया का आईपीओ का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है। कंपनी के शेयर 89.4 पर लिस्ट हुए थे। इसके बाद कंपनी के स्टॉक में तेजी देखने को मिली। शुक्रवार को कंपनी के शेयर 1,270.05 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ है।

सेंको गोल्ड

सेंको गोल्ड के स्टॉक 14 जुलाई 2023 को शेयर मार्केट में लिस्ट हुए थे।  कंपनी के आईपीओ ने काफी अच्छा प्रदर्शन दिया था। बीएसई पर कंपनी के शेयर 431 रुपये प्रति शेयर पर सूचीबद्ध हुए हैं। इसके बाद कंपनी के शेयर में उतार-चढ़ाव देखने को मिला। इस कारोबारी हफ्ते के आखिरी दिन यानी शुक्रवार को कंपनी के शेयर 749.00 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ था।

जेएसडब्ल्यू इन्फ्रास्ट्रक्चर

जेएसडब्ल्यू इन्फ्रास्ट्रक्चर के आईपीओ पर निवेशकों का काफी फोकस था। कंपनी के शेयर 3 अक्टूबर 2023 को प्रीमियम के साथ सूचीबद्ध हुए थे। 3 अक्टूबर को कंपनी के शेयर में जबरदस्त तेजी देखने को मिली थी। बाजार बंद होते समय कंपनी के शेयर की कीमत 157.30 रुपये प्रति शेयर थी। इसके बाद कंपनी के शेयर में उतार-चढ़ाव देखने को मिला है। 15 दिसंबर 2023 को कंपनी के स्टॉक 231.70 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com