T20 World Cup: ऐसे हुआ तय, सुपर-8 में भारत का ऑस्ट्रेलिया से होगा मुकाबला

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी तक चार टीमें सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी हैं। इनमें भारत ऑस्ट्रेलिया साउथ अफ्रीका और दो बार की चैंपियन वेस्टइंडीज शामिल है। प्री-सीडिंग के अनुसार भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 24 जून को सुपर-8 का 11वां मुकाबला खेला जाएगा। सुपर-8 का पहला मुकाबला 19 जून को होगा जिसमें A2 के समाने साउथ अफ्रीका की चुनौती होगी।

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में ग्रुप स्टेज में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा है। पहले मैच में आयरलैंड को मात देने के बाद चिर प्रतिद्वंद्वी टीम पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में मात दी। न्यूयॉर्क की असमान उछाल वाली पिच पर भारत ने 119 रन का सफल बचाव करते हुए 6 रन से जीत दर्ज की थी।

सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेंगा भारत

न्यूयॉर्क के कासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम पर खेले गए मुकाबले में भारत ने सह-मेजबान अमेरिका को 7 विकेट से जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही भारत ने सुपर-8 में अपनी सीट पक्की कर ली। साथ ही यह भी तय हो गया कि वह सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी। क्योंकि ग्रुप-बी में ऑस्ट्रेलिया ने भी अभी तक एक भी मुकाबला नहीं गंवाया है और वह टॉप पर बनी हुई है।

इस नियम के तहत होगी AUS vs IND की भिड़ंत

आईसीसी ने टीमों की टी20 अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग के हिसाब से ग्रुप में बांटा था। भारत नंबर वन होने के चलते ग्रुप-ए में पहले स्थान पर रखा गया था। वहीं, दूसरी ओर ऑस्ट्रेलिया को ग्रुप-बी में इंग्लैंड के बाद दूसरे स्थान पर रखा गया था। टूर्नामेंट शुरू होने से पहले इंग्लैंड रैंकिंग में दूसरे स्थान पर था। अब ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है।

टूर्नामेंट शुरू होने से पहले टीम वरीयता

  • A1 – भारत
  • A2 – पाकिस्तान
  • B1 – इंग्लैंड
  • B2 – ऑस्ट्रेलिया
  • C1 – न्यूजीलैंड
  • C2 – वेस्टइंडीज
  • D1 – दक्षिण अफ्रीका
  • D2 – श्रीलंका

19 जून से शुरू होगा सुपर-8 का मुकाबला

प्री-सीडिंग ( टीम वरीयता) के आधार पर अब ग्रुप स्टेज में भारत और ऑस्ट्रेलिया की जो भी स्थिति हो वह ग्रुप-1 में एक साथ रहेंगे। 24 जून को सेंट लूसिया के ग्रॉस आइलेट स्थित डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच सुपर-8 का मुकाबला खेला जाएगा। यह मैच सुपर-8 का 11वां मुकाबला होगा। सुपर-8 की शुरुआत 19 जून को ए2 और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com